अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन जिलों में धूलभरी आंधी के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: बीते कुछ दिनों से प्रदेश में हल्की गुलाबी ठंड ने प्रवेश कर लिया हैं। यहां प्रदेश के कई जिलों में टेंपरेचर घटने के चलते लोकल जनता को फिलहाल ग्रीष्म से सुकून मिला है, जहां मौसम कार्यालय ने बैतूल, छिंदवाड़ा समेत चार जिलों में सामान्य वर्षा की भविष्यवाणी की हैं। बीते 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का अधिक से अधिक टेंपरेचर 35 डिग्री था। इसके अतिरिक्त छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां का भी मौसम भी काफी सुहावना बना रहेगा।

गुलाबी ठंड ने किया प्रवेश

इन दिनों प्रदेश में ठंड का मामूली सा प्रभाव देखा जा रहा हैं। जहां लोगों को उठते से ही बाहर का वातावरण शीतल एवं गुलाबी सा नजर आ रहा हैं। आज भी मौसम काफी सुहावना दिखाई दे रहा हैं। पिछले 24 घंटे में डे और नाइट के टेंपरेचर में 3 डिग्री सेल्सियस की भारी मंदी रिकॉर्ड की गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश का ज्यादा से ज्यादा टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस रतलाम में था और न्यूनतम टेंपरेचर 17 डिग्री सेल्सियस उमरिया और दतिया में नोटिस किया गया। इसके अतिरिक्त यदि हम राजधानी भोपाल के पारे की बात करें तो यहां पर बीते 24 घंटे का टेंपरेचर 32.8 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम टेंपरेचर 19.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

इन जिलों में होगी भारी वर्षा

दरअसल इस समय मौसम विभाग द्वारा एक बड़ा अनुमान जताया गया हैं जिसमें आज मध्य प्रदेश के चार जिलों में अत्यंत तीव्र वर्षा की आशंका जताई गई है। यहां पर मौसम कार्यालय के अनुसार बैतूल, छिंदवाड़ा ,सिवनी, बालाघाट जिलों में एक दम कम वर्षा होने के आसार जताए गए हैं। जिसके चलते मौसम में भारी कमी रिकॉर्ड की जाएगी। वर्षा होने के चलते इन जिलों के अतिरिक्त आस- पास के जिलों में भी सवेरे- संध्या मामूली गुलाबी ठंड भी बढ़ेगी।

CG में घटा पारा

 

यहां बात करे छत्तीसगढ़ के मौसम की तो यहां मौसम ने पुनः अपना मिजाज बदल लिया हैं। वहीं ग्रामीण इलाकों में सवेरे संध्या गुलाबी ठंड पड़ने लगी है। प्रदेश के अंबिकापुर का कम से कम पारा 18.3 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, जो साधारण रूप से भी बेहद कम है। मौसम कार्यालय ने बताया है कि आगामी दो दिनों में पारे में और मंदी रिकॉर्ड की जाएगी। जिसकी वजह से सर्दी में भी वृद्धि देखी जाएगी। इस बार अंदेशा जताया जा रहा है कि इस बार अत्यंत तीव्र ठंड पड़ेगी।