अगले 24 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में गरज के साथ होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today: प्रदेश के मौसम में काफी दिनों से 25 नवंबर के बाद से मौसम में भारी परिवर्तन देखने को मिल सकता है। जहां मौसम कार्यालय ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन सहित कई शहरों में मामूली वर्षा होने का संकेत जताया गया है। वहीं आपको बता दें कि प्रदेश में सुबह और रात्रि के पारे में भारी गिरावट देखने को मिली है, जिससे सर्दी का अनुभव होने लगा है। जिसपर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा टेंपरेचर टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किए गए। वहीं सबसे कम कम से कम पारे में 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में रिकॉर्ड किया गया।

सुबह और रात्रि के टेंपरेचर में आई मंदी

यहां प्रदेश के कई जिलों में सुबह और रात्रि के पारे में भारी मंदी देखने को मिल रही है। जिसपर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा टेंपरेचर टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया हैं। वहीं सबसे कम पारा 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में नोट किया गया हैं। मौसम कार्यालय के अनुसार इंदौर-उज्जैन संभाग के कई जिलों में 26-27 नवंबर को मामूली वर्षा हो सकती है।

जानें अपने शहर का मिजाज

पिछले कई दिनों से भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री नोट किया गया है। मौसम कार्यालय के अनुसार हवाओं का मिजाज पुनः बदल रहा हैं। जहां टेंपरेचर में उतार चढ़ाव का सिलसिला लगातार बरकरार है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से सामान्य वर्षा होगी। वर्षा के बाद प्रदेश में सर्दी बढ़ जाएगी।

भोपाल की हवा हुई जानलेवा

आपको बता दें कि रात्रि के वक्त राजधानी भोपाल के कुछ क्षेत्रों में AQI 250 तक गुजर रहा हैं। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के द्वारा 100 से अधिक AQI होने पर हवा काफी ज्यादा जहरीली होने लगती है। 200 से अधिक AQI होने पर हवा बेहद ज्यादा खराब मानी जाती है। वहीं 300 से अधिक AQI माना जाता हैं, जो कि अत्यंत बेकार श्रेणी में माना जाता हैं।