अगले 48 घंटों में प्रदेश के इन 10 जिलों में आंधी तूफान के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम के मिजाज में पिछले कुछ दिनों से काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा हैं। जहां प्रदेश में शीत ऋतु का आगमन होने वाला हैं। जहां ठंड की एंट्री होने के साथ ही टेंपरेचर में भी भारी मंदी देखी जाएगी और सर्दी प्रदेश में एंट्री कर चुकी होगी। मौसम कार्यालय के अनुसार आज प्रदेश में एक नई मौसम प्रणाली सक्रिय हो रही हैं। इसके चलते कई जिलों में मेघ डेरा डाले रहेंगे। जहां छिटपुट स्थानों पर मामूली से सामान्य वर्षा के संकेत भी जताई गए हैं। आने वाले दो-तीन बाद से टेंपरेचर में काफी कमी होने लगी है और लोगों को सर्दी का अनुभव होगा।यहां यदि छत्तीसगढ़ के वेदर की बात करें तो लोगों को ग्रीष्ण आज भी परेशान करेगी।

MP में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

 

प्रदेश में आज यानी शुक्रवार को मेघों के आवागमन का अंदेशा जताया गया है। कई जिलों में वर्षा के संकेत भी हैं। मौसम डिपार्टमेंट के अनुसार नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव से मध्य प्रदेश के मौसम में परिवर्तन होगा। प्रदेश के उत्तर और मध्य भाग में मामूली वर्षा समेत आंधी तूफान की भी आशंका जताई है।

खूब सताएगी गर्मी

दरअसल मौसम विशेषज्ञों के आधार पर शुक्रवार को प्रदेश के सभी संभाग के जिलों में वेदर काफी साफ बना रहेगा। गुरुवार को गुना और दमोह प्रदेश में सर्वाधिक चिलचिलाता हुआ रहेगा। इन दोनों जिलों में ज्यादा से ज्यादा टेंपरेचर 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया हैं। कल भी यानी वीरवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में ग्रीष्म ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया हुआ हैं। इन सभी जिलों में टेंपरेचर में वृद्धि रिकॉर्ड की गई।

प्रदेश में इस दिन होगा सर्दी का आगमन

मध्य प्रदेश में शीघ्र अतिशीघ्र ही सर्दी का आगमन होने वाला हैं। मौसम कार्यालय के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय नहीं होने के चलते भीषण गर्मी का अनुभव हो रहा है। कुछ दिनों बाद जल्द ही राज्य के सभी जिलों में सर्दी का आगमन देखा जाएगा।