अनुभा बजाज का “जाने ही दो” डर से मुक्त होने और ऊंचा उठने की है कहानी

नेशनल, 9 अक्टूबर, 2023: अपने वायरल हिट, ‘लम्हे’ की शानदार सफलता के दम पर, उभरती म्यूजिक सेनसेश अनुभा बजाज ने अपने बहुप्रतीक्षित नए गीत, “जाने ही दो” को रिलीज़ करके अपना 21 वां जन्मदिन स्टाइल में मनाया। इस भावपूर्ण गीत का उद्देश्य श्रोताओं को अनिश्चितता के बोझ से छुटकारा पाने और अपने संदेहों से ऊपर उठने के लिए सशक्त बनाना है, और अंततः नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र होना है। पॉप और इंडी जेनर का एक शानदार ब्लेंड, ‘जाने ही दो’ एक फ्रेश और अविस्मरणीय म्यूजिक एक्सपीरियंस का वादा करता है।

“लम्हे” की भारी सफलता के बाद, ‘जाने ही दो’ अनुभा की संगीत यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अनुभा द्वारा स्वयं गाया, संगीतबद्ध और लिखा गया, ‘जाने ही दो’ आत्म-संदेह और आंतरिक भय के जटिल दायरे को उजागर करता है जो पर्सनल ग्रोथ में बाधा बन सकता है। रिलेटेबल लीरिक्स और शांत मेलोडी के साथ, यह गीत मेंटल हेल्थ के महत्वपूर्ण विषय को संबोधित करता है, साथ ही श्रोताओं के लिए एक यादगार और आनंददायक अनुभव सुनिश्चित करता है।

वीडियो में अनुभा को डबल रोल में दिखाया गया है, जो दो अलग-अलग पर्सनैल्टी को दिखाता है। एक करैक्टर आलस्य और प्रेरणा की कमी का प्रतीक है, जबकि दूसरा ऊर्जा और प्रोडक्टिविटी का संचार करता है। यह क्रिएटिव विजुअल कथा आंतरिक आवाज़ों को पकड़ती है जो कभी-कभी पर्सनल ग्रोथ में बाधा डालती हैं। अनुभा का चित्रण अवरोधों को दूर करने और अपना सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए आगे बढ़ने के महत्व पर जोर देता है।

रिलीज पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, गायिका, संगीतकार और गीतकार अनुभा बजाज ने कहा कि, “संगीत एक ऐसी चीज है जो जीवन के हर चरण में मेरे साथ रही है और मुझे ऊपर उठाती है, और मैं अपने संगीत के माध्यम से वही आशा फैलाना चाहती हूं। इसलिए, मैं ‘जाने ही दो’ को दुनिया के साथ साझा करने के लिए रोमांचित हूं, खासकर अपने 21वें जन्मदिन पर। यह गाना इस विषय पर प्रकाश डालता है कि कैसे हमारे विचार हमारे विकास में बाधा डालते हैं और यही आपको सशक्त भी महसूस कराते हैं। यह गाना मेरे दिल के करीब है और मेरा मानना है कि इसका संदेश कई लोगों को पसंद आएगा। यह ‘लम्हे’ का बिल्कुल अगला एडिशन है और मैं लोगों का इसे सुनने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।”

प्रासंगिक गीतों और गुनगुनाने वाली धुनों के अनूठे मिश्रण के लिए मशहूर, जिसे भारत के चार्ली पुथ के नाम से भी जाना जाता है अनुभा का ‘जाने ही दो’, उनके गाने की लिस्ट में एक विचारोत्तेजक और मधुर संयोजन होने का वादा करता है, जो श्रोताओं पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ता है।