आचार संहिता के चलते सड़क किनारे लगे होर्डिंग, झंडों और पोस्टरों को प्रशासन ने हटाया

स्वतंत्र समय, औबेदुल्लागंज

नगर परिषद की टीम ने नगर और देहात क्षेत्रों में लगे नेताओं के होर्डिंग, बैनर व पोल क्योस्क उतरवाने का अभियान शुरू कर दिया गया है। नगर में , मेन बाजार व हाईवे से राजनीति पार्टियों के होर्डिंग व बैनर उतरवाए गए। अन्य मार्गों से भी राजनीतिक प्रचार सामग्रियों को उतारने का काम शुरू कर दिया गया।

विधान सभा चुनावों को लेकर पिछले तीन-चार माह से विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के दावेदार क्षेत्र में प्रभावी ढंग से अपनी उपस्थिति दिखा रहे थे। इसको लेकर वह सडक़ों के किनारे होर्डिंग, पोस्टर, बैनर और राजनीतिक दलों के झंडों आदि लग रहे थे। जिस वजह से सडक़ें रंग-बिरंगी नजर आ रही थी। यहां तक कि कई स्थानों पर नेताओं ने दीवारों को भी अपने व पार्टी के नाम से रंगा हुआ था। सोमवार को चुनाव आचार संहिता लगते ही प्रशासनिक, पुलिस व निकाय के अधिकारी हरकत में आ गए । वहीं सोमवार दोपहर से ही प्रशासनिक, पुलिस नगर परिषद के अधिकारियों ने टीम के साथ नगर व देहात क्षेत्रों में लगे होर्डिंग, बैनर आदि उतरवाने का काम शुरू कर दिया। जहां दीवारों पर राजनीतिक प्रचार के उद्देश्य से जो स्लोगन आदि लिखे गए थे उन्हें पुतवाने का काम शुरू कर दिया गया है। नगर में , मेन बाजार, रेहटी रोड, हिरानिया अर्जुन नगर से होर्डिंग, बैनर व पोल क्योस्क उतरवाए गए। इसी तरह से , भोपाल नागपुर हाईवे  चौराहा गोहरगंज रोड आदि में भी अभियान चला। यहां भी पुलिस अधिकारियों ने नगर परिषद की टीम की मदद से होर्डिंग व बैनर उतरवाए।  एसडीएम चंद्रशेखर श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लग चुकी है।

इसी के चलते होर्डिंग, बैनर व पोल क्योस्क आदि उतरवाए जा रहे हैं। व्यापक स्तर पर यह अभियान चल रहा है। इस अभियान में एसडीएम चंद्रशेखर श्रीवास्तव, एसडीओपी विकास पाण्डे, थाना प्रभारी संजय चौकसे, सी,ओ मो सोनाली शर्मा नायब तहसीलदार, साहित अन्य कर्मचारी इस अभियान से जुड़े रहे।