आज टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी हैरियर और सफारी के नए मॉडल, 16kmpl से ज्यादा के माइलेज का दावा

न्यूज़ अपडेट: दुनिया की सबसे पसंदीदा टाटा मोटर्स आज दो न्यू जनरेशन SUV, हैरियर और सफारी को लॉन्च करने जा रही है। दरअसल हाल ही में कंपनी ने इन दोनों कारों को दुनिया के सामने पेश किया था। जानकारी के मुताबिक सफारी और फेसलिफ्ट हैरियर में एक जैसा डीजल इंजन सेटअप है, जिसके चलते इसमें और माइलेज बेहतर मिलने का भरोसा लोगों द्वारा जताया जा रहा है।

बुकिंग शुरू, कीमत का इंतजार

6 अक्टूबर से इन दोनों कारों की बुकिंग शुरू हो गई है और बायर्स 25,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर इसको खरीदने के लिए बुक कर सकते हैं। वही इसकी कीमतों पर अभी भी संसय बना हुआ है। हालांकि नई सफारी और हैरियर की कीमतें मौजूदा मॉडल से अधिक हो सकती हैं। सफारी की एक्स-शोरूम कीमत 15.85 से 25.21 लाख रुपए के बीच है हैरियर की वर्तमान एक्स शोरूम कीमत 15.20 से 24.27 लाख रुपए के बीच है।

पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन

नए टाटा सफारी और हैरियर में पहले की तरह 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 168 hp की मैक्सिमम पावर और 350 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है, जो 168 hp की पावर और 280 nm का टॉर्क जनरेट करता है।

सफारी के फ्रंट फेशिया में नए ग्रिल, नए बम्पर के साथ ही नए वर्टिकल स्टैक्ड LED हेडलैंप हैं। ये नई कारें बीएमडब्ल्यू और अल्ट्रा प्रेमियम एसयूवी क्लास के साथ मुकाबला करेंगी और भारतीय बाजार में तबाही मचा सकती हैं।