आज MP में पेट्रोल-डीजल के दामो में आई गिरावट, इन जिलों में मिली राहत, जानिए नए रेट

आज तेल की कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए हैं। आज 15 अगस्त के दिन MP में पेट्रोल-डीजल के भाव में गिरावट हुई। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में आज ईंधन के कीमतों में बदलाव देखने को आया हैं। आज ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में में बढ़ोत्तरी हुई।

देश के कई जिलों में पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट हुई, इससे जनता को मिली राहत। एमपी में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार-चढ़ाव लगा रहता हैं। कहीं वृद्धि तो कहीं गिरावट का सिलसिला लगातार चलते रहता हैं। अनूपपुर, बैतूल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, उज्जैन समेत कई जिलों में ईंधन के भाव घटे हैं। उमरिया में पेट्रोल के कीमत में 42 पैसे और डीजल में 39 पैसे की गिरावट हुई है। सीधी में पेट्रोल के रेट में 43 पैसे और डीजल में 40 पैसे की कमी आई है।

जानकारी के अनुसार दूसरी तरफ मुरैना में पेट्रोल के कीमतों में वृद्धि हुई हैं। रीवा में पेट्रोल के भाव में 90 पैसे और डीजल में 82 पैसे की कटौती हुई हैं। विदिशा में 54 पैसे, शहडोल में 30 पैसे, सीहोर में 38 पैसे,मंदसौर में 43 पैसे, खंडवा में 24 पैसे, गुना में 39 पैसे और अन्य शहरों में पेट्रोल बढ़ोत्तरी में हुई हैं। देश के इन शहरों में महंगाई से नहीं मिली आजादी। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल 93.90 रुपये हैं। रीवा में पेट्रोल की कीमत 112.09 रुपये और डीजल की 97.07 रुपये हैं। शहडोल, श्योपुर और बालाघाट में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से ज्यादा हैं। उज्जैन में पेट्रोल 109.08 रुपये और डीजल 94.31 रुपये में बिक रहा हैं।