एशिया कप : पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग का किया फैसला, भारतीय टीम में राहुल की हुई एंट्री, जानें प्लेइंग 11 !

कोलंबो, 10 सितंबर 2023: आज, एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे शुरू होगा, लेकिन थोड़ी देर पहले टॉस हुआ। जिसमें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है।

रोहित शर्मा का कहना: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, ‘हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे। हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं।’

टीम में बदलाव: भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर की बैक इंजरी के कारण उन्होंने इस मुकाबले में खेलने का अवसर नहीं पा सके। उनकी जगह प्लेइंग-11 में केएल राहुल को मौका दिया गया है। मोहम्मद शमी की जगह भी जसप्रीत बुमराह को खिलाया जा रहा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, और हारिस रऊफ।

मौसम की स्थिति: कोलंबो में सुबह से धूप खिली हुई है, लेकिन पहले मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, यहां 90 फीसदी बारिश की आशंका है। ऐसे में भारत पाकिस्तान का मैच यदि बारिश के कारण रुक जाता है तो इसे दोबारा एक दिन बाद खेला जा सकेगा इस रिजर्व डे की घोषणा पहले ही क्र दी गयी है। पाकिस्तान ने अपने पहले सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था, जबकि टीम इंडिया का यह पहला सुपर-4 मुकाबला होगा। दोनों टीमें एशिया कप के ग्रुप स्टेज के मुकाबले में पहले ही आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें पल्लेकेले के मैदान पर खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।