ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने भारतीय टीम को दी चेतावनी

 स्पोर्ट्स न्यूज, नई दिल्ली।

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने लगातार चार मैच जीत लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मात दी। टीम पूरी लय में नजर आ रही है। बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों बढिय़ा फॉर्म में हैं। भारत अपनी सरजमीं पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मगर इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने कुछ चिंताएं व्यक्त की हैं।
हीली ने हैरानी जताई है कि क्या रोहित शर्मा की अगुवाली वाली टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में ही पूरी ताकत खर्च कर दे रही है। पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत ने गुरुवार को विराट कोहली के नाबाद शतक की बदौलत बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराने के बाद अपना विजय क्रम जारी रखा, लेकिन हीली इस बात को लेकर थोड़े परेशान दिखे कि भारत टूर्नामेंट के शुरुआती दिनों में बहुत अधिक तीव्रता और ऊर्जा डाल रहा है।

भारत के लिए नया डर

हीली ने कहा कि वे आसानी से आगे नहीं बढ़ रहे हैं, मेरे मन में भारत के लिए एक नया डर है। कोहली की अच्छी पारी थी, रोहित शर्मा और शुभमन गिल भी टॉप ऑर्डर पर बढिय़ा कर रहे थे, लेकिन अगर आप उनकी जीत में जा रही ऊर्जा को देखें, तो मुझे डर है कि उन्हें भावनात्मक रूप से निराश होना पड़ेगा। वे इसमें बहुत सारी ऊर्जा लगा रहे हैं हो सकता है कि वे इसे ज्यादा कर रहे हों। जब कोई खराब गेंद फेंकता है तो मैदान में तीव्रता, हाव-भाव, अच्छे फील्डिंग प्रयासों का अति-उत्साह। पुणे में फैंस की भीड़ थी और यह एक सुंदर दिखने वाला मैदान है।