कमलनाथ का आरोप: ‘लाडली बहना योजना’ सिर्फ छल, जनता भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने दावा करते हुए बात की है कि ‘लाडली बहना योजना’ की 10 तारीख इस बार नहीं आएगी, क्योंकि वह सरकार की योजना को एक छल मानते हैं।

नाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि इस बार तारीखें फिर से क्यों याद दिलाने का काम किया जा रहा है, जब सरकार ने पिछले चार महीनों से जनता की कमाई के करोड़ों रुपये खर्च किए हैं।

नाथ का सवाल: क्यों फिर से तारीखें याद दिलाई जा रही हैं?

नाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा, “फिर से तारीखें याद दिलाने के नाम पर पिछले चार महीनों से जनता की कमाई के करोड़ों रुपये विज्ञापन में फूंक डाले जा रहे हैं, क्यों शिवराज जी?” वे सरकार के धन का दुरुपयोग करते हुए भाजपा के प्रचार पर खर्च करने वाले को “नौटंकी मुख्यमंत्री” और “दोगली भाजपा” के चाल, चरित्र और चेहरा का कुरूप चेहरा बता रहे हैं। वे जनता को तैयार समझ रहे हैं और भाजपा पर पलटवार होगा।

लाडली बहना योजना का विवरण

मध्यप्रदेश की महिलाएं लाडली बहना योजना के तहत महीने के 1000 हजार रुपये प्राप्त करती थीं, इसके बाद राशि में 25% वृद्धि की गई है। इसका मतलब है कि अब महिलाएं महीने के 1250 रुपये प्राप्त कर रहीं हैं। योजना के तहत आवासीय महिलाएं भी इसका लाभ उठा रही हैं, और अब 21 साल से ऊपर की अविवाहित महिलाओं को भी शामिल किया गया है।