स्वतंत्र समय, सिवनी मालवा

विधानसभा चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन 30 अक्टूबर मंगलवार को सिवनी मालवा पुराने बस स्टैंड पर आयोजित भाजपा की आमसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस, कमलनाथ सत्ता में आ गए तो सारी योजनाएं बंद कर देंगे। जिस तरह उन्होंने अपनी 15 महीना की सरकार में किया था। उन्होंने कहा कि जितना विकास भाजपा ने किया है। क्या कभी कांग्रेस ने इतना भी विकास प्रदेश का किया है। यह बात आप सभी को सोचनी है। आगामी 17 नवंबर 2023 को होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजय बनाकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना हैं। जिससे बनाई गई सारी योजनाओं का लाभ प्रदेश की सारी जनता को लगातार मिलता रहे।

शिवराज सिंह ने कहा कि सेठ कमलनाथ पी चली बार सबा महीने कनलिए सरकार में आए तो भाजपा की चलाई गई सब योजना बंद कर दी। भांजे भांजियों की योजना हो या तीरथ यात्रा, सब बंद कर दी गई। मैने सरकार बनाते ही फिर तीर्थ यात्रा शुरू कर दी और अब तो हेलीकॉप्टर से तीरथ यात्रा करा रहें हैं। शिवराज ने कहा कि हम सरकार नही परिवार चलाते हैं। हम सीएम राइज को स्मार्ट स्कूल बना रहे हैं। जिसमें हर सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि हम 12 वीं में बच्चों अगर अच्छे नम्बर लाते थे तो उन्हें लेपटॉप देते थे। सेठ कमलनाथ ने वो भी बंद कर दिया था। अब हम भांजे भांजियों को स्कूटी दें रहें हैं। श्री सिंह ने कहा कि भांजा भांजियों अच्छे से पढ़ाई करो, आपकी महंगी पढ़ाई मामा कराएगा। हम अंग्रेजी में दिक्कत न आए, इसलिए प्रधानमंत्री की प्रेरणा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में करा रहें हैं। हमनें प्रदेश में 30 फीसदी महिलाओं को पुलिस में भर्ती किया।  प्रदेश की आधी आबादी को लाडली बहना योजना समर्पित हैं।

भाजपा के पक्ष में मतदान करने का दिलाया संकल्प

कांग्रेस और कमलनाथ आ गए तो न लाड़ली रहेगी, न बहन रहेगी। हमने 4 हजार करोड़ की सिंचाई योजना स्वीकृत की थी। कमलनाथ हमेशा रोते रहते थे, पैसा नही हैं। तो क्यों बन गए थे मुख्यमंत्री। उन्होंने बहनों की आमदनी बढ़ाने की बात पर कहा कि हर बहन कि आमदनी 10 हजार करनी हैं, अगले 5 साल में मैं हर बहन की आमदनी 1 लाख साल की करना चाहता हूं। शिवराज ने कहा कि जिनको प्रधानमंत्री आवास अभी नही मिल पाए हैं। तो अब हमने मुख्यमंत्री आवास योजना भी बना दी हैं। जिसका लाभ आपको मिलेगा। उन्होंने कहा भृष्टाचार बर्दाश्त नही हैं, इसलिए कांग्रेस के कुछ नेता जेल और बेल में हैं। इस लिए प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं ना खाऊंगा न खाने दूंगा। आमसभा को भाजपा प्रत्याशी प्रेमशंकर वर्मा और क्षेत्रीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया। अंत में उन्होंने सब के हाथ ऊंचे उठवाकर भाजपा को मत देने का संकल्प दिलाया।