कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, राज्य सरकार की धनतेरस पर नई सौगात, महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश हुए जारी, इस महीने से खाते में आएंगे 48 हजार रुपए

Employees DA Hike, DA Arrears : आज धनतेरस के शुभ पर्व पर राज्य शासन के माध्यम से हजारों कर्मियों और उपहार प्राप्त एजुकेशन इंस्टीट्यूट के कर्मियों के DA में बढ़ोतरी के ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। जहां वृद्धि 1 जुलाई 2023 से पहले बड़े असर से जारी होगी। यहां नई स्ट्रक्चर के मुताबिक पगार का शुल्क नवंबर महीने से कर्मचारियों को कर दिया जाएगा। 3 माह की एरियर रकम का शुल्क भी उन्हें एकसाथ किया जाएगा।

DA में इजाफे के ऑर्डर लागू

गोवा शासन द्वारा अपने कर्मियों एवं सौगात प्राप्त एजुकेशन इंस्टीट्यूट के कर्मियों के DA में बढ़ोतरी के ऑर्डर भी घोषित कर दिए गए हैं। इधर 9 नवंबर को इसके लिए ऑर्डर जारी कर दिया गया हैं। उन्हें बेसिक सैलरी के 42 फीसदी के स्थान अभी 46% की रेट से DA मुहैया कराया जाएगा। 1 जुलाई से घोषित किया जाएगा। 3 माह के शेष पेमेंट का शुल्क एक साथ करने के ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं।

बीते माह संस्था ने शासन से केंद्र शासन के कर्मियों के समान बढ़ोतरी का अनुरोध किया था जिसके बाद अब राज्य शासन द्वारा भी अपने कर्मचारियों के लिए बढ़ोतरी अपनाई गई है। अपर सचिव वित्त के माध्यम से घोषित विभाग ज्ञापन में बोला गया है कि नई संरचना के आधार पर पगार का पेमेंट नवंबर माह से कर्मियों को किया जाएगा। वहीं जुलाई से अक्टूबर तक के माह के बकाए का भी पेमेंट एकमुश्त कर दिया जाएगा।

पिछले माह केंद्र शासन ने भी अपने कर्मियों के लिए 42 से बढ़ाकर 46% कर दिए थे। इसके बाद गोवा शासन द्वारा भी अपने कर्मियों के DA में बढ़ोतरी के ऑर्डर लागू कर दिए गए थे। DA का शुल्क बेसिक पगार किया जाएगा। ऐसे में कर्मचारियों के अकाउंट में 8000 की बढ़ोतरी देखी जाएगी। वहीं 3 माह की पगार का पेमेंट होने से उनके अकाउंट में 10000 से 12000 रुपए तक की बढ़ोतरी हो सकती हैं।