कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मिलेगा एक्स्ट्रा सैलरी का लाभ, नए आदेश जारी, फटाफट निपटा लें ये जरूरी कार्य

UP Roadways Employees Extra Salary : यूपी के कई कर्मियों के लिए बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल अब उन्हें नेशनल हॉलीडे के दिन काम कर रहे श्रमिको को एक्स्ट्रा पेमेंट का प्रॉफिट भी मिलेगा। इस विषय में फाइनेंशियल कंट्रोलर दिलीप कुमार अग्रवाल ने एक लेटर भेज दिया है। जिसमें 20 हजार से अभी अधिक सेवकों को पूर्ण रूप से लाभ मिलेगा। वहीं आपको बता दे कि इससे पूर्व अंतिम समय रोडवेज श्रमिकों को यह एक्स्ट्रा पगार 2020 में मुहैया कराई गई थी।

इधर नेशनल हॉलीडे पर मिलेगा एक्स्ट्रा पेमेंट का फायदा

दरअसल, काफी वक्त से रोडवेज श्रमिकों और रोडवेज संगठन द्वारा नेशनल ऑफ के दिन कार्यरत सेवकों को एक्स्ट्रा तनख्वाह देने की निरंतर डिमांड की जा रही थी, जिसे लेकर कर्मियों और उनके संघ द्वारा कई बार पत्र भी भेजे गए। जिस पर अब राज्य शासन ने पॉजिटिव मूड का सहारा लेते हुए इसे स्वीकृति भी दे दी है। वही इस विश्व में फाइनेंशियल कंट्रोलर दिलीप कुमार अग्रवाल ने भी लेटर घोषित कर दिया है। इससे पूर्व यह फायदा 2020 में 26 जनवरी, 15 अगस्त, 2 अक्टूबर जैसे नेशनल फेस्टिवल पर काम करने वाले रोडवेज सेवकों को एक दिन का एक्स्ट्रा पेमेंट भी उपलब्ध करवाया जाता था। इसके बाद कोविड महामारी के दौरान इसे निरस्त कर दिया गया था।

22 हजार श्रमिकों को मिलेगा फायदा, आदेश जारी

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी प्रदेश के 22 हजार सेवकों को लाभ मुहैया कराया जाएगा। इस लेटर में प्रधान व्यवस्था परिवहन निगम को एक्शन लेने के लिए भी बोला गया है। जिसमें ऐसा बताया गया है कि एक्स्ट्रा पगार का फायदा देने के प्रबंध को फिर से स्टार्ट कर दिया गया है, यूपी इंडस्ट्रियल इस्टैब्लिशमेंट (राष्ट्रीय अवकाश) के अंतर्गत श्रमिकों को पुन: इसका प्रॉफिट मुहैया कराया जाएगा। जिस पर कर्मचारियों को रुके हुए साल 2021, 2022 और 2023 के भी एक्स्ट्रा हॉलीडे का शुल्क अदा किया जाएगा। इससे पहले प्रदेश सहित प्रयागराज परिक्षेत्र में 1300 से ज्यादा रोडवेज सेवक इस का अद्भुत फायदा उठा सकेंगे।