कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, मिलेगा ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ, कार्यालय ने तैयार की नई योजना

Employees, Old Pension Scheme : हजारों कर्मचारियों के लिए एक बार फिर से नई सौगात पेश कर दी है। वहीं उन्हें ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा। इसके लिए प्रपोजल योजनाबद्ध कर दिया गया है। वही कार्यालय सचिव द्वारा उच्च अधिकारी और अधिनायक को लेटर लिखकर इन्फॉर्मेशन मांगी गई है।

टीचर्स को ओल्ड पेंशन योजना का फायदा

दरअसल झारखंड के गैर शासकीय सामान्य मदद प्राप्त प्राथमिक स्कूलों और गैर शासकीय मदद प्राप्त अल्पवयस्कता माध्यमिक स्कूलों के टीचर्स को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा। वहीं एजुकेशन विद्यालय और साक्षरता कार्यालय द्वारा इसके लिए प्रपोजल योजनाबद्ध किया गया है। कार्यालय के सचिव रवि कुमार द्वारा जिला एजुकेशन पोस्ट और जिला शिक्षा अधिनायक को लेटर लिखकर इन्फॉर्मेशन की डिमांड की गई है।

इन्फॉर्मेशन की डिमांड

जिले को भेजे गए लेटर में 1 दिसंबर 2004 के बाद तैनात हुए और कार्यशील, पेंशनधारकों कर्मचारियों की नंबर की डिमांड की गई है। जिले को फॉर्मेट भेजा गया है। इसके साथ ही शिक्षा कर्मी के अनुमति पोस्ट, मौजूदा समय में कार्य शिक्षाकर्मी और रिटायर्ड कर्मियों की संख्या की डिमांड की गई है। वहीं इतना ही नहीं ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होने पर हुए व्यय की जानकारी की डिमांड की गई है।

आपको बता दे कि राज्य में टोटल 836 गैर शासकीय साधारण मदद प्राप्त प्राथमिक स्कूल और 134 गैर शासकीय मदद प्राप्त अल्पसंख्यक माध्यमिक स्कूल है। जिनमें टीचर्स का नंबर 5000 है। राज्य में सर्वाधिक अल्पसंख्यक विद्यालय गुमला में है। इन कर्मचारियों को शीघ्र अतिशीघ्र ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ दिया जा सकता है।