कलेक्टर ने कहा, अंतर्राज्यीय सीमा से लगे क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें अधिकारी

स्वतंत्र समय, छतरपुर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप जी.आर. ने विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी और एसडीओपी को निर्देश दिए कि चुनाव समन्वय के साथ कार्य कर सम्पन्न कराएं। स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक गुरुवार जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित की गई थी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, सहायक कलेक्टर कार्तिकेय जायसवाल, एडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नम: शिवाय अरजरिया, जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग एवं सहा रिटर्निंग अधिकारी, एसडीओपी पुलिस सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान जिले में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करें और आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से लागू कराएं। कलेक्टर श्री जी.आर. ने निर्देश दिए कि अंतर्राज्यीय सीमा पर विशेष ध्यान दें, जिससे स्वतंत्र शांतिपूर्ण निर्वाचन में कोई अवरोध उत्पन्न न हो। उन्होंने विधानसभावार निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एफएसटी एवं एसएसटी टीमें प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वल्नरेबल एवं संवेदलशील मतदान केन्द्रों का राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से निरीक्षण करें। साथ शांति पूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां करें। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विधानसभावार वल्नरेबल मतदान केन्द्रों की मैपिंग की जानकारी ली गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा एफएसटी एवं एसएसटी द्वारा क्षेत्र में अभी तक की गई कार्यवाहियों की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर श्री जी.आर. ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले के मतदाताओं को वोट डालने में किसी भी तरह की असुविधा न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। जिन क्षेत्रों में पहले मतदान कम हुआ था। उनमें मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करें। मतदान केन्द्रों पर सभी जरूरी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहे। मतदान केन्द्र पहुंच मार्ग पर साइनेज बोर्ड लगवाएं और जरूरी जानकारी अंकित कराएं।