कस गई मुट्ठी…

स्पोर्ट्स न्यूज, नई दिल्ली।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को अनफॉलो कर दिया, विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया। भारत की बैटिंग की जान इन दोनों खिलाड़ी में नहीं बनती। टीम इंडिया बंटी हुई है… ब्ला, ब्ला, ब्ला…। मीडिया में पिछले 5 सालों में तमाम खबरें आईं, लेकिन मैदान पर कभी भी जाहिर नहीं हुआ। साबित नहीं हुआ। विराट कोहली कप्तान थे तो रोहित शर्मा को बैक करते थे, जब रोहित बने तो विराट कोहली को फॉर्म में लौटने का पूरा मौका दिया। अब जब भारतीय टीम विश्व कप जीतने का लक्ष्य लेकर मैदान पर उतरी है तो इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर विपक्षी टीम के खिलाफ तबाही मचा रखी है। इनके साथ हैं केएल राहुल… मैच फिनिशर, टीम मैन, ऑलराउंडर… जितनी तारीफ की जाए कम है।

जब कोहली ने असंभव सा दिख रहा शतक पूरा किया तो मैदान पर जितना विराट खुश थे उससे कहीं अधिक जॉली मूड ड्रेसिंग रूम में था। कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, कुलदीप यादव झूम रहे थे। जब रोहित कोहली और केएल राहुल से मैदान पर मिले तो एक होकर रह गए। इस मोमेंट की तस्वीर वायरल हो रही है। इसके कई मायने हैं। सबसे अहम तो यही है कि विश्व कप अगर भारत को जीतना है तो इन तीनों की भूमिका सबसे अहम है। वही भूमिका जो ये तीन शुरुआती 4 मैचों में निभाते नजर आए हैं।

अभियान बरकरार रखने की उम्मीद

इस विश्व कप में रोहित शर्मा के बाद अब विराट कोहली ने भी विश्व कप में शतक जमा लिया है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को उम्मीद है कि दूसरे बल्लेबाज भी तिहरे अंक तक पहुंचकर लीग चरण में भारत का अपराजेय अभियान बरकरार रखेंगे। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन बनाए जबकि कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 97 गेंद में 103 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल ने बांग्लादेश पर सात विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि विराट के बारे में जितना कहा जाए, कम है। वह इतने साल से रन बनाए जा रहे हैं और फिर शतक बनाया। उन्होंने हमारे लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, ‘शतक बनाना हमेशा खास है। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं। रोहित ने भी शतक बनाया और अब विराट ने भी बना लिया है।