कांग्रेस ने किया बंद का आव्हान, व्यापारियों ने 12 बजे तक बंद रखी दुकानें, भाजपा ने कहा-बंद का कोई असर नहीं

स्वतंत्र समय, खिरकिया

कृषि मंत्री कमल पटेल के पोस्टर को वायरल करने के मामले में पूर्व विधायक डा. आर के दोगने पर एफआईआर दर्ज करने के विरोध में कांग्रेस द्वारा नगर बंद का आव्हान किया गया। कांग्रेसियों ने कहा कि कृषि मंत्री कमल पटेल के जन्मदिन पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा 70 प्रतिशत कमीशन के पोस्टर हरदा शहर में लगाए गए। हरदा जिले की सोशल मीडिया पर भी इस तरह के पोस्टर शेयर किए गए। इसी पोस्टर को पूर्व विधायक दोगने की फेसबुक वाल पर भी शेयर किया गया था। इसी फेसबुक वाल की भाजपा नेता द्वारा पुलिस में शिकायत की गई पुलिस ने बिना किसी जांच विवेचना किए पूर्व विधायक डॉक्टर रामकिशोर दोगने पर आईपीसी की धारा 469,499,500,66 के तहत मुकदमा कायम किया गया। इस प्रकरण से पूरे हरदा जिले की कांग्रेस ने इसका विरोध किया इसी संदर्भ में खिरकिया में भी शहर कांग्रेस द्वारा शुक्रवार शाम को खिरकिया नगर बंद का अनाउंस कराया गया और शनिवार प्रात: ब्लॉक कांग्रेस शहर कांग्रेस ने संयुक्त रूप से एकत्रित होकर बाजार बंद करने मैदान में उतरे हाथ जोडक़र व्यापारियों से समर्थन मांगा और आधे दिन दुकान बंद रखने की अपील की ओर सभी व्यापारियों ने कांग्रेस के आह्वान का समर्थन किया। ब्लॉक अध्यक्ष सोलंकी ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि झूठी एफआईआर के मामलों में तत्काल संज्ञान ले और सभी मामलों का खत्म लगाया जाए नहीं तो आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी उग्र आंदोलन करेगी।

इस दौरान पूर्व ब्लाक अध्यक्ष श्याम सिंह राजपूत दुर्गादास पाटिल ब्लॉक अध्यक्ष शंकर सिंह सोलंकी शहर अध्यक्ष आशुतोष कोठारी जिला उपाध्यक्ष रिंकू पगारे शरद तोषनीवाल जिला महासचिव सावन शर्मा जिला सचिव मनजीत बघेल जिला प्रवक्ता असलम पठान प्रदुम्मन कुशवाह रामनिवास पटेल मनीष राय राकेश पाराशर भूपेंद्र राजपूत कमलेश राजपूत सुगन चंद भंडारी बंटी वर्मा जितेंद्र राजपूत प्रवीण पाटिल भगवान वसले मुन्ना बायवार आनंद माझी नरेंद्र आठनेरे आशुतोष पुनासे भोला गुर्जर बलदार खान नीरज पटेल  दिलीप ठाकुर गोलू चौहान चुन्नीलाल ठाकुर देवेंद्र दरबार आनंद दरगड़ राम विश्नोई श्रवण उईके बिरजेश मुकाती उपस्थित थे।

कांग्रेस के बंद को खिरकिया-छीपाबड़ के व्यापारियों ने किया असफल : मंडल अध्यक्ष

भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष कलम भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बाजार में निकले, मंडल अध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस ने दुकानदारों को गुमराह कर दुकानें बंद कराने की कोशिश की, लेकिन व्यापारियों ने कांग्रेस के बंद को समर्थन, नहीं दिया। मंडल अध्यक्ष ने भाजपा के अनुरोध पर दुकानें सुबह से खोलने के लिए व्यापारियों के प्रति आभार भी जताया। उन्होने कहा कि कांग्रेस के आह्वान पर खिरकिया नगर बंद पूरी तरह से फ्लॉप शो साबित हो गया है। खिरकिया-छीपाबड़ के व्यापारी वर्ग ने कांग्रेस के नगर बंद को असफल कर दिया और भाजपा को समर्थन प्रदान किया है। कृषि मंत्री कमल पटेल की छबि खराब करने की कोशिश कांग्रेस के पूर्व विधायक आरके दोगने ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से की। लेकिन कांग्रेस के बंद के आह्वान को व्यापारियों ने बाजार पूरी तरह से खुला रखकर असफल कर दिया। श्री कलम ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। ऐसे में अब इस प्रकार की ओछी राजनीति करने लगी है। लेकिन जनता सब समझती है कि विकास के काम कृषि मंत्री कमल पटेल के माध्यम से हरदा जिले में हुए हैं। भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष कलम, पूर्व मंडल अध्यक्ष शंकरसिंह खरबडिय़ा, सांसद प्रतिनिधि महेंद्रसिंह खनूजा सहित भाजपा पार्षदों और जनप्रतिनिधियों ने भाजपा को समर्थन देते हुए कांग्रेस के बंद को असफल करने के लिए सभी व्यापारियों का आभार जताया।

मंडल अध्यक्ष के साथ बाजार में भाजपा के सोनू तिवारी, नुरूल्लक कुरैशी, संजय यादव, राजकुमार कड़वाल, आशुतोष पाराशर, विनय राजपूत, संज्जू मीणा, हनी शर्मा, अमित तिवारी भी उपस्थित थे।