कांग्रेस सरकार में थी दुरावस्था, विकास भाजपा ही करती है: वीडी

स्वतंत्र समय, मंडला।

भाजपा ने 2003 के बाद जन्म लेने वाले युवाओं ने 2003 के पहले के मप्र के दुरावस्था के दौर को नहीं देखा है। उन्हें दिग्विजय सिंह के शासनकाल के समय मध्यप्रदेश की सडक़, बिजली, पानी को लेकर क्या स्थिति थी यह बताना है। कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री स्वयं कहते थे कि मैं गरीबों के लिए दिल्ली से एक रूपए भेजता हूं तो गरीबों के पास सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं, जबकि मोदी के शासनकाल में दिल्ली से गरीबों के लिए एक रुपए भेजते हैं तो 99 पैसे नहीं पूरे एक रूपए पहुंच रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने 75 सालों में आदिवासी नेतृत्व को आगे नहीं बढ़ाया, भाजपा ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाया। भाजपा ने आदिवासी नायकों को सम्मान देने का कार्य किया है। कांग्रेस शासनकाल में मप्र में दुरावस्था का दौर था, विकास सिर्फ भाजपा सरकार करती है। यह बात  पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मंडला जिले के बिछिया और मंडला विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। मोदी जी ने गरीब को 5 लाख के इलाज की गारंटी दी। शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह के शासन में जब यात्रा करते थे तो बस चालक देखते थे की आगे सडक़ है या नहीं, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रदेश में 7 लाख किमी शानदार सडक़ें बनाई हैं। भाजपा सरकार ने हर गरीब का जीवन बदलने का कार्य किया है। कांग्रेस शासनकाल में एक रूपए में 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे, यह उनके ही नेता स्वीकार करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में 12 हजार रूपए किसानों के खाते में भेजे जा रहे हैं तो 12 हजार ही पहुंच रहे हैं, एक रूपए भी कम नहीं पहुंच रहे। कांग्रेस राज में अगर गरीब को दस-बीस हजार रूपए का इलाज कराना हो तो पैसे की व्यवस्था करने के लिए जेवर तक गिरबी रखने पड़ जाते थे।

गोंगपा के नेता भाजपा में शामिल

शर्मा के समक्ष बिछिया में गोंडवाना गणमंत्र पार्टी की युवा विंग के एक दर्जन से अधिक नेता भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। श्री शर्मा ने पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।