कारोबारी पिता-पुत्र पर फायरिंग, स्कूल में छिपे तो हमलावरों ने वहां भी गोलियां चलाईं

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

जमीन से जुड़े विवाद में हमलावरों ने कारोबारी पिता-पुत्र को टारगेट कर गोलियां चलाईं। दोनों अपनी जमीन पर रास्ता बनवा रहे थे, तभी वहां नकाबपोश हमलावर आ धमके। कट्टे, पिस्टल, अधिया से गोलियां चलाना शुरू कर दीं।
पिता-पुत्र और उनके मजदूरों ने एक स्कूल में छिपकर जान बचाई, लेकिन हमलावर वहां भी पहुंच गए। फायरिंग से टीचर और छात्र-छात्राएं घबरा गए। मामला शुक्रवार दोपहर 2 बजे बड़ागांव मुरार का है। शनिवार को सीसीटीवी फुटेज आने पर मामला सामने आया। हमलावरों का इरादा हत्या का था, इसलिए पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

हमलावरों को देखते ही भागे पिता-पुत्र, ड्राइवर चालू ट्रैक्टर से कूदा

महावीर जैन उपनगर मुरार के सदर बाजार गिर्राज जी मंदिर के पास रहते हैं। सदर बाजार में उनका साडिय़ों का शोरूम है। सराफे का भी कारोबार है। उनकी जमीन बड़ागांव में लॉर्ड कृष्णा स्कूल के पास है। शुक्रवार को वह बेटे और मजदूरों को साथ लेकर जमीन पर पहुंचे। यहां वह जमीन के पास सडक़ बनवाने के लि ट्रैक्टर चलवा रहे थे। इतने में चार से पांच हमलावर कट्टे, पिस्टल और अधिया लेकर आते हुए दिखाई दिए। सभी ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। हमलावरों को देखते ही पिता-पुत्र ने दौड़ लगा दी। इसी बीच यहां से गुजर रहा ट्रैक्टर ड्राइवर भी चालू ट्रैक्टर से कूदकर भागा। ट्रैक्टर बैक गियर में था, जो कुछ पीछे जाकर रुक गया।

स्कूल में नहीं छिपते तो हमलावर हत्या कर देते

हमलावरों के फायरिंग करते ही मजदूर भी घबरा गए। जिसे जहां जगह मिली, वहां छिप गए। पिता-पुत्र और कुछ मजदूर पास ही स्थित स्कूल में छिप गए तो हमलावरों ने स्कूल के बाहर आकर भी गोलियां चलाईं। बच्चों के साथ टीचर भी घबरा गए। सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद हमलावर भाग गए।

रास्ते का है विवाद

हमलावरों की पहचान बड़ागांव निवासी कपिल यादव और उसके साथियों के रूप में हुई है। जिस जमीन पर पिता-पुत्र सडक़ तैयार करवा रहे थे, उसे हमलावर अपनी बता रहा है। विवाद इसी जमीन को लेकर है। हमलावर की पिता-पुत्र से जमीन के लिए पहले भी बहस हो चुकी है। थाना प्रभारी मुरार मदन मोहन मालवीय ने बताया कि महावीर जैन की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश की जा रही है।