चुनाव की घोषणा के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष की सामने आई प्रतिक्रिया

स्वतंत्र समय, भोपाल

शिवराज बोले… व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप से बचें, यह शत्रुता नहीं, चुनाव है

चुनाव तारीख की घोषणा के बाद अब प्रतिक्रियाओं का दौर आरंभ हो गया है। चुनाव की घोषणा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है। चुनाव से सरकार बनती है जो प्रदेश और जनता का भविष्य तय करती है, इसलिए मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। मध्यप्रदेश चुनाव की घोषणा पर शिवराज ने कहा यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है। चुनाव से सरकार बनती है जो प्रदेश और जनता का भविष्य तय करती है इसलिए मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें… मैं राजनीतिक दलों से अनुरोध करता हूं।  मप्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चौथी सूची जारी, बुधनी से चुनाव लड़ेंगे शिवराज शिवराज ने कहा कि मैं राजनीतिक दलों से अनुरोध करता हूं कि चुनाव में व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप करने से बचें। यह शत्रुता नहीं है। वहीं मध्य प्रदेश चुनाव की घोषणा पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मैं चुनाव आयोग का धन्यवाद करता हूं। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता और संगठन चुनावी तैयारियों में जुटा है।

कमलनाथ: लोकतंत्र का हरण करने वालों को सबक सिखाएं

चुनाव तारीख घोषित होने के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की सम्मानित जनता पिछले कई वर्ष से जिस तारीख का इंतजार कर रही थी आज विधिवत उसकी घोषणा हो गई। 17 नवंबर को मध्यप्रदेश में मतदान है। यह दिन लोकतंत्र का हरण करने वालों को सबक सिखाने और सत्य के शासन की पुनर्स्थापना करने का दिन होगा। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और मध्य प्रदेश की समस्त जनता से निवेदन करता हूं कि मध्य प्रदेश के विकास को और मध्यप्रदेश के भविष्य को निगाह में रखकर चुनाव की तैयारी करें और सही समय पर सही जगह उंगली रखकर नए मध्य प्रदेश के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करें। 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में जनता की सरकार की विजय पर मोहर लग जाएगी।

दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया

5 राज्यों में चुनाव की घोषणा पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि भाजपा के भ्रष्टाचार और कुशासन के खिलाफ जनता की नाराजग़ी है और हमें चुनाव में अप्रत्याशित सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी तैयारी है।