चुनाव के बाद क्षेत्र की सियासत गरमाई, भाजपा विधायक का विवादित ऑडियो वायरल

स्वतंत्र समय, छतरपुर

चंदला विधानसभा के मौजूदा भाजपा विधायक राजेश प्रजापति का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिससे सियासी जगत में सनसनी फैल गई है। इस ऑडियो में भाजपा विधायक अपने एक समर्थक को निर्देश दे रहे हैं कि वह क्षेत्रीय प्रत्याशी कांग्रेसी हरप्रसाद अनुरागी को वोट करें। हालांकि, इस ऑडियो के वायरल होने के बाद भाजपा विधायक ने अपनी सफाई में एक वीडियो भी जारी किया है और कहा है कि यह एक फर्जी ऑडियो है जिसे एडिट कर उन्हें बदनाम करने के लिए फैलाया जा रहा है।
कथित रूप से इस ऑडियो में राजेश प्रजापति से एक प्रजापति समाज का ही व्यक्ति बातचीत कर रहा है। वह राजेश प्रजापति से पूछता है कि वह किसको वोट करे सपा को या कांग्रेस को। इस सवाल के जवाब में राजेश प्रजापति उसे सलाह देते हैं कि वह अपने क्षेत्रीय प्रत्याशी को वोट करे। समर्थक ने पूछा कि क्या वह सपा को वोट दे, इस पर राजेश प्रजापति कहते हैं कि सपा प्रत्याशी भी क्षेत्रीय नहीं है।
इस बातचीत में वे समर्थक को इशारा करते हैं कि कांग्रेस के हरप्रसाद अनुरागी क्षेत्रीय प्रत्याशी हैं उन्हें ही वोट करें। इस ऑडियो के वायरल होते ही राजेश प्रजापति की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनाव के लिए राजेश प्रजापति को अपना प्रत्याशी नहीं बनाया था उनके स्थान पर पार्टी ने छतरपुर के रहने वाले भाजपा नेता दिलीप अहिरवार को मैदान में उतारा था। ऐसी आशंका है कि दिलीप अहिरवार को भाजपा के ही एक धड़े से विरोध झेलना पड़ा है जिसके कारण उनकी हालत पतली है। बहरहाल इस ऑडियो की सत्यतता क्या है इसकी पुष्टि अखबार नहीं करता। उधर राजेश प्रजापति ने भी ऑडियो को फर्जी बताया है।

मैं भाजपा का सच्चा सिपाही

इस ऑडियो के वायरल होने के कुछ ही घंटे बाद राजेश प्रजापति ने अपनी सफाई में एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में राजेश प्रजापति ने कहा कि वे भाजपा के सच्चे सिपाही हैं और उन्होंने पूरे चुनाव में भाजपा का काम किया है, यह ऑडियो फर्जी और एडिटेड है। ऑडियो के जरिये उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।