चुनाव से पहले चंबल अंचल में चला चेकिंग अभियान, अवैध हथियारों की बिक्री करने वाले गिरफ्तार

चंबल अंचल में चुनाव से पहले अवैध हथियारों के विपरीत उपयोग को रोकने के लिए पुलिस का प्रयास जारी है। अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन ये तस्कर नए रास्ते खोजकर अवैध हथियारों को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से लाकर चंबल अंचल के ग्रामीण इलाकों में बेच रहे हैं। पुलिस ने बामोर इलाके के आसाराम के पूरे गांव के पास हथियार लिए हुए तस्करों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी के मुताबिक शहरी और ग्रामीण इलाकों में ₹8 से ₹10,000 में हथियार की बिक्री कर रहे थे। पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके पास 11 कट्टे, 10 जिंदा कारतूस, और एक मोटरसाइकिल जब्त की है।

बता दे कि, चंबल इलाके का चुनाव क्रिटिकल माना जाता है, और अवैध हथियार इसको प्रभावित करने के लिए उपयोग किए जा रहे हैं। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि राजस्थान उत्तर प्रदेश की सीमा पर भी आचार संहिता लगते ही सघन चेकिंग शुरू कर दी है जिससे अन्य प्रदेशों से होने वाली अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने का काम भी किया जाएगा। चंबल अंचल में अवैध हथियारों को रखने का शौक लोगों को काफी है। ग्रामीण इलाके के लोगों पर वैध हथियार होने के बावजूद भी वह अवैध हथियार रखते हैं जिससे किसी भी घटना को अंजाम देने में उन्हें आसानी रहती है।