जकार्ता में आसियान-इंडिया समिट में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, बोले – ‘एशिया की सदी है; वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर हमारा मंत्र है’

PM Narendra Modi ASEAN Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया दौरे पर है। जहां वे जकार्ता में आज सुबह आसियान समिट में शामिल हुए। समिट में प्रधानमंत्री ने 5 मिनट का स्पीच दी। जिसमे उन्होंने 21वीं सदी को लेकर बात की।

समिट में ये बोले पीएम

PM ने अपने 5 मिनट के संबोधन में कहा कि, ‘एशिया की सदी है; वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर हमारा मंत्र है। भारत के इंडो पैसेफिक इनिशिएटिव में भी आसियान का प्रमुख स्थान है। साथ ही कहा कि, आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है। आज वैश्विक अनिश्चिततओं के माहौल में, हमारे आपसी सहयोग में वृद्धि हो रही है। हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है।’

प्रधानमंत्री ने स्पीच के आखिरी में, समिट के शानदार आयोजन के लिए राष्ट्रपति विडोडो का अभिनंदन किया। आसियान समिट की अध्यक्षता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।

इससे पहले जकार्ता पहुंचने पर PM का पारंपरिक अंदाज में स्वागत हुआ था। PM मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर भी आसियान समिट में शामिल हुए।