जन आशीर्वाद यात्रा नहीं बल्कि क्षमा याचना यात्रा निकाले भारतीय जनता पार्टी : दीक्षित

स्वतंत्र समय, पन्ना

लगभग 18 साल तक प्रदेश की सत्ता सम्भालने के बाद अब भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। जिसमें सरकारी खजाने और सरकारी तंत्र का खुलेआम दुरूपयोग हो रहा है। सरकारी तंत्र के जरिये दबाव बनाकर जनता को भाजपा के कार्यक्रमों में भीड़ के रूप में उपयोग करने के लिए लाया जा रहा है। यह बात कांग्रेस नेता श्रीकांत पप्पू दीक्षित ने गुरुवार को गल्ला मंडी स्थित अपने निज कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी दी ।

कांग्रेस नेता श्रीकांत पप्पू दीक्षित ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी हाल में ही गुनौर में मुख्यमंत्री आये थे, उसमें हितग्राहियों के नाम पर 600 बसें लगाई गयीं और इसमें सवा करोड़ से भी अधिक की राशि सरकारी खजाने से खर्च की गयी। मंच सहित अन्य व्यवस्थाओं पर सरकारी खजाने से करोड़ों रूपये की राशि हर कार्यक्रम में खर्च की जा रही है। जनता की गाढ़ी कमाई से सरकारी खजाने में जाने वाले पैसे को लुटाने वाली धोखेबाज सरकार को जनता से आशीर्वाद कैसे मिलेगा। श्री दीक्षित ने कहा कि पन्ना जिले में इन 18 सालों में विकास की करे तो इस जिले को न तो इंजीनियरिंग कॉलेज मिला, न डायमंड पार्क मिला, न ही मेडिकल कॉलेज, न ही श्रमोदय विद्यालय और न ही ईएसआईसी हॉस्पिटल खुला। बल्कि इन 18 सालों के दौरान जिले में शिक्षा स्वास्थ्य की स्थिति बदतर हो गयी हैं। जिला अस्पताल की स्थिति कई दिनों ऐसी रहती है कि गैस, सर्दी, खांसी की दवाईयां तक नहीं रहतीं।

उपचार नहीं मिल पाने की वजह से जिले के गरीब मजदूरों, किसानों को जान गंवानी पड़ रही है। जिले में भ्रष्टाचार इस कदर हावी है कि एक ओर सड़कें बनाई जा रहीं हैं। दूसरी ओर सड़कें उखड़ रहीं हैं। इन 18 सालों के दौरान जिले में कई ऐसे गांवों हैं, जहां सड़क सम्पर्क नहीं है। बीमार पडऩे पर सड़क तक पहुंचाने के लिए चारपाई का उपयोग करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रदेश के साथ इस जिले के लोगों से भाजपा किस मुंह से जन आशीर्वाद मांग रही हैं।

श्री दीक्षित ने आरोप लगाते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर ग्राम पंचायत सचिवों के सहारे भीड़ जुटाकर जो माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के पीसीसी मेम्बर श्रीकान्त दीक्षित ने प्रश्न उठाते हुए कहा है कि भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा की जगह जनता से क्षमा मांगने के लिए यात्रा निकालनी चाहिए, क्योंकि पन्ना से पहाड़ीखेरा, बृजपुर सड़क मार्ग की जो दुर्दशा है उससे लोगों का जीवन दुश्वार हो गया है।