जिला अस्पताल में पकड़ा गया दलाल

स्वतंत्र समय, छतरपुर

सोमवार को जिला अस्पताल में इलाज कराने आए एक व्यक्ति ने दलाली कर रहे युवक को पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। काफी हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस ने दलाल युवक से मरीज के पैसे वापिस कराए, तब जाकर मामला शांत हुआ। बताया गया है कि यह दलाल युवक पिछले तीन-चार दिनों से अस्पताल आ रहा था। संभावना है कि युवक की अस्पताल के स्टाफ से सांठ-गांठ है जिसके चलते वह मरीजों से दलाली कर रहा था। हालांकि यह जांच का विषय है और अस्पताल प्रबंधन इस मामले की बारीकी से जांच कर रहा है।

जिला मुख्यालय के समीपी ग्राम महाराजगंज निवासी रामसेवक रजक ने बताया कि उसकी तबियत खराब थी और वह अपने भाई के साथ इलाज कराने जिला अस्पताल आया था। चिकित्सकों ने उसे अल्ट्रासाउंड कराने के लिए बोला था, जिसके लिए वह और उसका भाई परेशान हो रहे थे। इसी बीच एक युवक ने रामसेवक से कहा कि अगर वह 500 रुपए देगा तो उनका अल्ट्रासाउंड हो जाएगा। बातों में उलझाकर उक्त युवक ने रामसेवक से 500 रुपए ले लिए लेकिन उसके बाद भी काफी समय तक जब उसका अल्ट्रासाउंड नहीं हुआ तो रामसेवक ने उक्त युवक को पकड़ लिया और हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई जिस पर कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुजूर पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंच गए।

करीब आधे घंटे तक अस्पताल के अंदर और बाहर हंगामा चलता रहा। अंत में पुलिस ने युवक से रामसेवक के 500 रुपए वापिस कराए। चूंकि पकड़े गए युवक के साथ उसकी गर्भवती पत्नी थी इसलिए पुलिस ने उसे पत्नी को घर छोडऩे के बाद कोतवाली आने के लिए कहा। पकड़े गए युवक का नाम राहुल अनुरागी बताया गया है, जो कि छतरपुर का ही रहने वाला है।