जैन समाज चुनाव आजः टडैया-इमलिया गु्रप में होगा सीधा मुकाबला

स्वतंत्र समय, ललितपुर

दिगम्बर जैन पंचायत समिति ललितपुर के द्वि स्तरीय वहुचर्चित में प्रथम चरण के लिए चुनाव आज मतदान भारी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच आज 15 अक्टूबर को प्रात: 7-30 बजे से 2-30 बजे तक सम्पन्न होगा जहां प्रतिश्ठा पूर्ण जैन समाज के अध्यक्ष, महामंत्री प्रबंध समिति संयोजक समेत प्रतिनिधि सभा के 159 सदस्यों के लिए सीधा मुकावला टडैया-इमलिया गु्रप के बीच होना तय है।

प्रचार अपने चरम पर है। चुनावी महासमर में भाग्य अजमा रहे 307 प्रत्याषी जहां मतदाताओं से सामूहिक जनसम्पर्क के उपरान्त अब व्यक्तिगत द्वारे-द्वारे पहुचकर अपने पक्ष में मतदान के लिए जनसम्पर्क कर रहे हैं। इस चुनाव में टडैया और इमलया गु्रपा सक्रिय नजर आ रहा है जिन्होने अपने पक्ष में चुनाव के लिए भरसकर प्रयास किए हैैं।

प्रतिश्ठा पूर्ण अध्यक्ष पद के लिए डा0 अक्षय टडैया एवं ज्ञानचंद इमलया, महामंत्री के लिए आकाष जैन, डा0 संजीव कडंकी एवं प्रबंध समिति संयोजक के लिए सनत जैन खजुरिया, सुरेष बडैरा चुनाव मैदान में हैं। इसके अतिरिक्त वार्ड सिविल लाइन प्रथम से 8 पद के लिए 13 ,सिविल लाइन द्वितीय से 15 पद के लिए 28,सिविल लाइन तृतीय से 7 पद के लिए 17, गांधीनगर प्रथम से 13पद के लिए22, गांधीनगर द्वितीय से 6 पद के लिए 9, आजादपुरा से13 पद के लिए 26,नजाई बाजार से 8 पद के लिए 13,तालाबपुरा प्रथम से 9 पद के लिए 15, तालाबपुरा द्वितीय से 12 पद के लिए 19, सरायपुरा से 5 पद के लिए 7,लक्ष्मीपुरा नदीपुरा से 5पद के लिए 12,वाहुवलिनगर से 14 पद के लिए 33। क्षत्रसालपुरा से 10 पद के लिए 18,कटराबाजार से 9 पद के लिए 16,चौबयाना मउठाना से 6 पद के लिए 12, महावीरपुरा से 4 पद के लिए 7,रावरपुरा सुभाशपुरा से 5 पद के लिए 14, सरदारपुरा से 5 पद के लिए 10,इलाइट से 5 पद के लिए 10 प्रत्याषी प्रतिनिधिसभा के लिए सदस्य चुनाव मैंदान में है।

चुनाव अधिकारी अरविन्द जैन अंकुर एवं सत्येन्द्र जैन गदयाना ने मतदाताओं से निश्पक्ष निर्भय होकर मतदान करने का आग्रह करते हुए बताया कि 15 अक्टूबर को प्रात: 7-30 बजे से 2-30 बजे तक सम्पन्न होने वाले मतदान के लिए वर्णी जैन इण्टर कालेज, जे0डी0 का वाडा तालाबपुरा, संत निवास वाहुवलिनगर, दिगम्बर जैन नया मंदिर, नगरपालिका इण्टर कालेज रावरपुरा को मतदान स्थल बनाया है जिसमें प्रत्येक पोलिंग बूथ पर पर्यवेक्षक एवं मतदान प्रभारियों के माध्यम से चुनाव सम्पन्न कराए जाएगे।  एवं मतगणना भी सायंकाल 4 बजे से मतदान स्थल पर ही होगी।  प्रमुख पद अध्यक्ष महामंत्री एवं संयोजक के परिणाम की घोशणा मुख्य चुनाव कार्यालय अभिनंदनोदय तीर्थ से ही घोशित की जाएगी।मतदान स्थल मउठाना, वाहुवलिनगर, वर्णीकालेज को अतिसंवेदनषील केन्द्र घोशित करते हुए चुनाव अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा की दृश्टि से पर्याप्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। उन्होने मतदाताओं से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा मतदान के लिए निर्धारित पहिचान पत्र या आधारकार्ड की अनिवार्यता रहेगी। चुनाव प्रक्रिया के संचालन चुनाव अधिकारी अरविन्द जैन अंकुर एवं सत्येन्द्र जैन गदयाना के अतिरिक्त देवेन्द्र जैन, दीपक डोंगरा, आषीश जैन मोनू,सुधीर चौधरी अभिशेक ककडारी, अन्तिम जैन, अकित जैन, अमित सिंघई गदयाना,विषाल जैन लागौन, विकास सिंघई, सरस चंद जैन, जितेन्द्र बैद्य, राहुल जैन, संतोष जैन राजकुमार सराफ, केवलचंद मोदी, चन्द्र कुमार लोहिया, यषवंत सिंधई सहयोगी रहेंगे।