झाबुआ जिले की राजनीतिक प्रशासनिक हलचलः क्या जेवियर मेड़ा ‘आप’ ज्वॉइन कर चुनाव लड़ेंगे?

दौलत भावसार, झाबुआ

2023 विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश सहित झाबुआ जिले में राजनीतिक चहलकदमी बढ़ गई है कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों में भी कहीबगावत के स्वर तेज होते जा रहे हैं तो कहीं कम पड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस के प्रथम सूची के बाद झाबुआ जिले में कांग्रेस के अंदर बवाल मचा हुआ है। पूर्व विधायक झाबुआ के जेवियर मेडा के समर्थकों द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया वर्तमान विधायक व युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया का पुतला फूंका अपना विरोध जाता दिया है। राजनीतिक हल्का में चर्चा है कि जेवियर मेडा आगामी दिनों में कांग्रेस छोडक़र आप पार्टी का दामन थाम सकते हैं इस प्रकार की राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है यदि ऐसा होता है तो कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. विक्रांत भूरिया के लिए परेशानी का सबक बनेगा? ठीक इस इसप्रकार प्रकार पेटलावद विधानसभा में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अकमल डामोर निर्दलीय लड़ते हैं तो वाल सिंह मेडा के परेशानियां बढ़ जाएगी?

शंभू माता मंदिर दर्शन करने मुख्यमंत्री पहुंचे

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान थांदला विधानसभा क्षेत्र के देवगढ़ में स्थित हाथी प्राचीन शंभू माता मंदिर दर्शन करने पहुंचे बताया जाता है कि यह मंदिर देवी का साक्षात है जो मांगो वह मिलता है इस अवसर पर भाजपा द्वारा आयोजित शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं की सभा को मुख्यमंत्री ने संबोधित किया। प्रत्याशी कल सिंह द्वारा होने चित्र भेंट किया गया सभा को कल सिंह भाभोर ने स्वागत भाषण देकर मांगे रखी तत्पश्चात मुख्यमंत्री शिवराज  ने अपना संक्षिप्त भाषण देकर शंभू माता मंदिर पर शंभू लोक बनाने की की उनके पूर्व स्थानीय वक्त के रूप में चुनाव प्रबंधन समिति के जिला संयोजक दौलत भावसार ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन श्याम ताहिर द्वारा किया गया इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर प्रदेश मंत्री संगीता सोनी जिला अध्यक्ष प्रवीण सुराणा केपी लाल धापू वसुनिया माया सोलंकी सुनीता चौहान निर्मला भूरिया भानु भूरिया शाहिद बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे।

कांग्रेस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप  का दौर

विधानसभा की आहटजिले में होते ही कांग्रेस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी आलू हो गया है पिछले दिनों पत्रकार वार्ताओं के दौरान विधायक कांतिलाल भूरिया और उनके पुत्र डॉ विक्रांत भूरिया जो कांग्रेस प्रत्याशी हैं ने भाजपा प्रत्याशी भानु पर आरोप लगा दिए तो दूसरी ओर भानु ने भी उनका करारा जवाब देते हुए उन पर आरोप लगाकर घेर दिया।

भाजयुमो के  नवमतदाता सम्मेलन का दौर : भारतीय जनता युवा मोर्चा झाबुआ जिला द्वारा मंडल स्तर पर 18 से 23 वर्ष के नव मतदाता सम्मेलनों का दौर चला रखा है इस कडी मेंं ं जावा मुख्यालय पर  2 सभागृह में सम्मेलन संपन्न हुआ उक्त सम्मेलन में 292 मतदाता जिसमें छात्र-छात्राएं थी उपस्थिति रही। उक्त सम्मेलन को भाजपा के जिला संगठन प्रभारी हरिनारायण यादव जिला संयोजक चुनाव प्रबंधन समिति दौलत भावसार भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण सुराणा पूर्व जिला अध्यक्ष शैलेश दुबे युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान  प्रभारी अजय पोरवाल सोम सिंह सोलंकी ने संबंधित कर मार्गदर्शन किया बाद में सह भोज का आयोजन भी हुआ।

शारदीय नवरात्रि मैं भी अब माहौल बनने लगा

झाबुआ जिला मुख्यालय स्थित राजवाड़ा चौक गरबा मंडल राजगढ़ नाका गरबा मंडल त्रिवेणी परिवार गरबा मंडल विवेकानंद गरबा मंडल उदयपुरिया गरबा मंडल दक्षिणी महाकाली गरबा मंडल आदि स्थानों पर गरबा रास का आयोजन संपन्न हो रहा है इन गरबा आयोजनों में विभिन्न दलों के राजनेता भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं और माता के भक्ति का प्रदर्शनवकरते नजर आ रहे हैं।

…और अंत में

विधानसभा चुनाव की दृष्टि से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन विश्व सक्रिय हो गया है शांतिपूर्ण मतदान होने की अप अल प्रशासन द्वारा की जा रही है तो दूसरी ओर अधिक से अधिक मतदाता अपना मताधिकार का उपयोग करें इस प्रकार के भी अपील की जा रही वहीं प्रशासन द्वारा दिव्यांग एवं 80 साल के उम्र वाले मतदाताओं के लिए बी यलो घर घर !जाकर फॉर्म भर कर मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।