डेंगू के चलते भारत-पाकिस्तान मैच से बाहर हो सकते है शुभमन गिल

न्यूज़ अपडेट: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल की कमी भारत के लिए मुश्किली बढ़ा सकती है। विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित होने के कारण कुछ मैच नहीं खेल सकते हैं। जानकारी के मुताबिक गिल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हो चुके हैं और अब पाकिस्तान के खिलाफ भी उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। गिल की तबीयत डेंगू से प्रभावित हो गई थी, जिसके कारण उनके खून में प्लेटलेट की कमी हो गई है। उन्हें इसके बाद चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी गिल के खेलने की संभावना बेहद कम है।

7-10 दिन आमतौर पर डेंगू से उबरने में लगते हैं, लेकिन गिल की फिटनेस पर इसके बाद भी सवाल खड़े होते हैं। 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान और 14 को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गिल का खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। हालाँकि 19 अक्टूबर को होने वाले तक गिल आसानी से फिट हो सकते हैं।

अगर ईशान किशन अच्छा प्रदर्शन करते हैं और भारत अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतता है, तो गिल के लिए प्लेइंग-11 में फिर से जगह बनाना मुश्किल हो सकता है।

प्लेइंग 11 में गिल को अधूरी फिटनेस के साथ शामिल करने का जोखिम रोहित शर्मा नहीं लेना चाहेंगे, क्योंकि विश्व कप लंबा टूर्नामेंट होता है और गर्मी में 100 ओवर के मैच को खेलना खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता है। खासकर गिल जैसे खिलाड़ी के लिए, जो 50 ओवर फील्डिंग करने के साथ लंबी पारी खेलते हैं और कई बार 80-90 ओवर तक मैदान में रहते हैं।