डेयरी विस्थापन कार्रवाई के दौरान 18 पशुओं को पकडक़र भेजा गौशाला

स्वतंत्र समय, सागर

सागर नगर की स्वच्छता एवं यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से डेरियों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की कार्यवाही की जा रही है।
जिसके तहत् शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला के निर्देशानुसार विभिन्न मार्गो पर विचरण करते हुये पाये जाने पर 18 पशुओं को पकडक़र सीहोरा गौशाला नगर निगम के वाहन द्वारा भेजा गया। नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने डेयरी विस्थापन कार्यवाही में लगे सभी दलो को निर्देश दिए हैं। अपने-अपने वार्डो में जो डेयरियॉं शेष रह गयी है उनको शहर से बाहर शिफ्ट करने की कार्यवाही में तेजी लाये। इसके साथ ही जिन-जिन वार्डो की डेयरी शिफ्ट होने के उपरांत डेयरी मालिकों द्वारा पुन: अपने जानवरों को वापिस लाकर पशु विचरण मुक्त क्षेत्र में डेयरी का संचालन प्रारंभ कर दिया है। उनकी सूची तैयार कर प्रस्तुत करें तथा ऐसे डेयरी संचालकों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करते हुये उनके जानवरों को शहर से तत्काल बाहर करने की कार्यवाही करें।
उन्होंने कहा है कि डेयरी विस्थापन कार्य के दौरान जिन वार्डो की डेयरियॉं शहर से बाहर विस्थापित करें वहॉ संबंधित थाना के पुलिस बल को साथ में रखकर कार्यवाही करें तथा कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व पुलिस में एफ आईआर करने की कार्यवाही की जाय। उन्होने कहा है कि प्रतिदिन डेयरी विस्थापन कार्य के साथ ही मुख्य मार्गो पर विचरण करने वाले आवारा पशुओं को भी पकडने की कार्यवाही भी करें। कार्यवाही के दौरान दल प्रभारी शिवनारायण रैकवार, राजू रैकवार,उमेश चौरसिया एवं दल के कर्मचारी उपस्थित थे।