डैमेज कंट्रोल को सीएम सहित मंत्रियों की टीम आज पहुंचेगी जिलों में

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्यप्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में अनेक जगह प्रत्याशियों को अपने ही कार्यकर्ताओं के विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है।  कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह रुठों को मनाने की कोशिशों में लगे हैं, तो भाजपा ने अपने प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रमुख नेताओं को जिलों में उतारने का निर्णय किया है। ये नेता जिलों में पहुंचकर एक तरफ जहां पार्टी प्रत्याशियों का प्रचार – प्रसार करेंगे, तो वहीं पार्टी पदाधिकारियों, टिकट से वंचित रह गए दावेदारों, प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके डैमेज कंट्रोल की पूरी कोशिश करेंगे। मप्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों का विरोध वैसे तो दोनों प्रमुख राजनैतिक दलों भाजपा व कांग्रेस में हो रहा है, लेकिन खासतौर से भाजपा खेमे में इसको लेकर स्थिति ज्यादा गंभीर दिख रही है। इसको लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व अब डैमेज कंट्रोल के लिए खुद जमीनी स्तर पर उतरने जा रहा है।

भाजपा मुख्यालय दिल्ली से मिले निर्देश के बाद प्रदेश के प्रमुख नेता और राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री व मप्र चुनाव प्रबंधन से जुड़े आला नेता प्रदेश का दौरा करेंगे और रुठों का दर्द सुनकर उन्हें दिलासा दिलाकर असंतोष को थामने की कोशिश भी करेंगे। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व के सोमवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाने का कार्यक्रम तय हो चुका है। इसके तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भिण्ड, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल मंडला एवं सिवनी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अशोकनगर एवं रतलाम जिले के प्रवास पर रहेंगे।

कौन नेता कहां पहुंचेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को दोपहर 3.30 बजे सीहोर जिले के इछावर विधानसभा के ग्राम दिवटिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करके असंतुष्टों को मनाएंगे। केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को दोपहर 1 बजे भिण्ड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल दोपहर 12:30 बजे मंडला जिले के बिछिया विधानसभा क्षेत्र के अंजनिया में, इसके पश्चात् लखनादौन में जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को दोपहर 12:30 बजे अशोक नगर के मुंगावली और दोपहर 2:30 बजे रतलाम जिले के आलोट विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। ये सभी नेता स्थानीय स्तर पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए डैमेज कंट्रोल करेंगे।