ड्राइवर का सडक़ किनारे मिला खून से सना शव, जेब से आधारकार्ड, 500 का नोट और मोबाइल मिला

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

सड़क किनारे एक ऑटो चालाक संदिग्ध व्यक्ति का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई, सडक़ पर शव पड़े होने की सूचना रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को दी। घटना कंपू थाना क्षेत्र के कैंसर पहाडिय़ा पर शनिवार देर रात की है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव की जांच पड़ताल की तो मृतक की जेब से एक आधार कार्ड मोबाइल और 500 नगद मिले हैं। जब में मिले आधार कार्ड से मृतक की पहचान रईस खान निवासी खजांची बाबा की दरगाह के पास रहने वाले के रूप में हुई है। मृतक के सिर में गहरी चोटों के निशान मिले हैं। जिससे लग रहा है कि उसकी पत्थर मारकर हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

सीएसपी अशोक सिंह जादौन ने बताया कि शनिवार रविवार दरमियानी रात 2.00 बजे गस्त के दौरान कंपू थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति का शव लहू-लुहान हालत में कैंसर पहाड़ी स्थित सिम्स हॉस्पिटल के पास पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर थाने का बल मौके पहुंचा था जहां शव जांच पड़ताल में मृतक की जेब से आधार कार्ड मोबाइल और 500 रूपए का नोट मिला था। आधार कार्ड से मृतक की पहचान 50 वर्षीय रईस खान निवासी जनागंज थाना क्षेत्र के हारकोटा सीर का रहने वाला था। और वर्तमान में वह खजांची बाबा की दरगाह के पास किराए का कमरा लेकर रह रहा था। मोबाइल में मिले नंबर से मृतक के परिजन को सूचना दे दी थी। परिजन ने बताया है कि मृतक हरकोटा सीर में रहता था लेकिन कुछ दिन पहले ही खजांची बाबा की दरगाह के पास कमरा किराए पर लिया था। बीती रात भी वह परिजन से किराए के कमरे पर जाने की कहकर निकला था। फिलहाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है मामले की जांच की जा रही है।

संदेहियों की तलाश में जुटी पुलिस

परिजन ने पुलिस को यह भी बताया है कि रईस खान ड्राइवर था करता था साथ ही रईस जुआ खेलने का भी आदी था और एक दिन पहले ही वह 20 हजार रुपए जुए में जीता था। शनिवार को वह किराए के कमरे पर जाने की कहकर निकला था लेकिन वहां नहीं पहुंचा। परिजनों ने पुलिस को कुछ संदेहियों के नाम बताए हैं जिनके साथ वह अक्सर रहता था और जुआ खेलता था। इसी के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध लोगों की खोजबीन भी शुरू कर दी है।

चचेरा भाई बोला कल शाम रईस पानी की टिक्की खाता हुआ देखा था

मृतक के चचेरे भाई मुस्ताक खान ने बताया है कि कल शाम को रईस पानी की टिक्की खाने के बाद वही घूमता हुआ दिखाई दिया था और कुछ देर बाद में वह खजांची बाबा पर दिए गए कमरे पर चला गया था। इससे पहले वह हारकोटा सीर में ही रहता था। कल रात 2:00 बजे पुलिस द्वारा फोन पर सूचना दी गई थी जब मौके पर जाकर देखा तो रईस खान के सिर में काफी गहरी चोट थी और उसकी नाक से खून निकला था उसके सबके पास मोबाइल और 500 रूपए का नोट पड़ा था। उसके साथ कौन था और उसे क्यों मारा है यह पता नहीं है।