तीन माह की जांच के बाद 3 पर FIR दर्ज, पूर्व विधायक पटेल व उनके घरेलु नौकर की हुई थी संदिग्ध मौत

स्वतंत्र समय, बरेली
विगत 27 जुलाई की रात्रि में क्षेत्र के पूर्व भाजपा विधायक की संदिग्ध स्थिति में मृत्यु हुई। उनका शव बाथरूम में पाया गया। स्व. पटैल करोडों की संपत्ति, नगदी, सोने-चांदी के जेवरों के मालिक थे। उनकी पत्नी का निधन हो जाने पर स्व. पटेल अपने घरेलु नौकर छोटू के साथ निवास करते थे। पूर्व विधायक पटैल की संदिग्ध मौत के तीन दिन बाद उनका घरेलु नोकर ड्रायवर छोटू उर्फ बिहारी केवट का शव नर्मदा किनारे एक पेड से लटका हुआ मिला था। एसपी द्वारा पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। जुलाई से अभी तक जांच जारी रही। इस बीच पूर्व विधायक पटैल की तीन पुत्रियों द्वारा एसपी को आवेदन देकर निष्पक्ष प्रभावी जांच और दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई। पुलिस ने स्व. पटैल के एक दामाद, उसके पुत्र और घरेलु नोकर छोटू उर्फ बिहारी के विरुद्ध मिले साक्ष्यों के आधार पर धारा 404 एवं 34 का मामला का मामला दर्ज किया गया है।

नहीं मिले नगदी, जेवर व पिस्टल

स्व. पूर्व विधायक पटैल ने लाखों रुपए अपनी पुत्रियों के नाम किए भारी भरकम राशि उनके बैंक खातें में थी। पटैल के पास भारी में मात्रा में सोने-चांदी के जेवरों के साथ नगदी घर पर होने और हमेशा साथ रखने वाली पिस्टल गायब थी। मृत्यु भी संदिग्ध स्थिति में हुई उनके गाल के नीचें एक छेद देखा गया था। मृत्यु रात 2 बजे होना और रात में ही उनके दामाद रघुवीर सिंह पटैल व उनके पुत्र राहुल पटैल एवं नोकर छोटू उर्फ बिहारी केवट ने अनेक बार नाहर कॉलोनी आने-जाने वाहन में दिखने की स्थिति विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी कैमरों में दर्ज हुई थी। इसी को लेकर स्व. पटैल की तीन पुत्रियों द्वारा एसपी रायसेन को आवेदन देकर साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही की मांग की थी। नोकर छोटू का शव तीन दिन बाद पेड से लटका मिलना हत्या थी या आत्म हत्या जांच का विषय बना रहा था।
तीन पर प्रकरण दर्ज: स्व. पूर्व विधायक भगवत सिंह पटैल की चार पुत्रियां थी पुत्र नहीं था। उनकी एक पुत्री जिसका विवाह रघुवीर सिंह पटैल निवासी अलीगंज के साथ हुआ था जिसकी कोरोना काल में मृत्यु हो गई थी। तभी से उनके दामाद और स्व. पटैल के बीच खटास और संबंध ठीक नहीं थे। नोकटर छोटू उर्फ बिहारी केवट भी अलीगंज का निवासी था। बरेली पुलिस ने 3 माह बाद मिले साक्ष्य, पूछताछ के आधार पर स्व. पटैल के दामाद रघुवीर सिंह पटैल उनके पुत्र राहुल पटैल और घरेलु नोकर छोटू उर्फ बिहारी केवट के विरुद्ध धारा 404, 34 का प्रकरण दर्ज किया है।

इनका कहना है

पूर्व विधायक की मृत्यु के मामले में पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर प्रत्येक बिंदु पर गंभीरतापूर्वक जांच की उसके बाद दामाद रघुवीर सिंह पटैल उनके पुत्र राहुल पटैल व नोकर छोटू उर्फ बिहारी केवट पर धारा 404, 34 का मामला जर्द किया है। जांच जारी।

-सुधीर अरजरिया, टीआई, बरेली