नए बदलाव के साथ जल्द शुरू होगी Heritage Train, पातालपानी के साथ कराएगी खूबसूरत वादियों की सैर

Tourism News : बारिश का मौसम आते ही अक्सर घूमने का मजा ही कुछ अलग हो जाता है। ऐसे में बात की जाए इन दिनों इंदौर के समीप स्थित पातालपानी की जहां बारिश शुरू होते ही पर्यटक दूर-दूर से घूमने आते है। पातालपानी में बहुत ऊंचाई से गिरने वाला झरना वहां की सुंदरता में चार-चांद लगा देता है। जिसे देखने के लिए पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में आपने देखा होगा वहां पिछले कई समय से एक ट्रेन शुरू की गई है, जो पर्यटकों को काफी पसंद आती है।

परन्तु किसी कारण से यह ट्रेन इस साल अब तक शुरू नहीं हुई है, जिससे पर्यटकों के मन में उदासी है। इस ट्रेन का पर्यटकों को हर साल बेसब्री के साथ इन्तजार रहता है, जो अभी शुरू नहीं हुई है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले शुरू हुई इस ट्रेन में सफर ले दौरान आप पातालपानी के साथ-साथ कालाकुंड और अन्य प्राकृतिक झरनो के अलावा खूबसूरत हरियाली का भी आनंद ले सकते है।

Heritage Train का ट्रायल हो चूका है पूरा

बताया जा रहा है कि इस मानसून में हेरिटेज ट्रेन के शुरू होने से पहले ही रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली है साथ ही ट्रेन का ट्रायल भी किया जा चुका है। लेकिन उसके बावजूद यह ट्रेन अभी तक शुरू नहीं की गई है, जिससे यात्रियों को भी काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बार ये होगी ट्रेन की खासियत

आपको बता दे कि उसी किराए के साथ शुरू होने वाली हेरिटेज ट्रेन अब इस साल महू नहीं पातालपानी से शुरू होगी और ये ट्रेन सिर्फ कालाकुंड तक ही आपको घुमाएगी। हालांकि इस बार शुरू होने वाली इस ट्रेन की खासियत यह रहेगी कि इस बार ट्रेन में विस्टाडोम, सामान्य आरक्षित सीटिंग और अन्य कोच रहेंगे, जिससे पर्यटकों को घूमने में आसानी होगी।