नवरात्रि के पहले दिन शुभ योग में कांग्रेस ने चुनावी रणभूमि में अपने प्रत्याशी उतारे

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने नवरात्र के पहले दिन 9 बजकर 9 मिनट पर 144 (मूलांक 9) उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी करके गृह, नक्षत्र, चौघड़िया, अंक ज्योतिष और फलित ज्योतिष के शुभाशुभ योग में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है।

वैदिक पंचांग के अनुसार आज जिस शुभ योग में कांग्रेस ने चुनावी रणभूमि में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, उससे बीजेपी या अन्य विपक्षियों पर कांग्रेस ने आज ही मनोवैज्ञानिक एवं आध्यात्मिक बढ़त हासिल कर ली है। कांग्रेस के पक्ष में पहले से बना सरकार बनाने का प्रबल योग संयोग आज के गृहों की दशा एवं गोचर से कई गुना बढ़ जाता है।

मध्यप्रदेश में बेहद मज़बूती और हर छोटी बड़ी सावधानियों को ध्यान में रखकर चुनावी मैदान में उतर रही कांग्रेस ने आज शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की अराधना पर्व की शुरुआत के साथ अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर अपराजेय इच्छाशक्ति का परिचय दिया है। यह शक्ति बीजेपी के श्राद्धपक्ष के उम्मीदवारों को आसानी से परास्त करेगी।

बीजेपी ने जब श्राद्धपक्ष में अपने नाउम्मीदवारों की सूची जारी की थी, तभी से बीजेपी पर नास्तिक होने और अशुभ योग में चुनाव मैदान में उतरने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। कांग्रेस ने इस मुक़ाबले नवरात्र के शुभ योग को चुनकर अपनी जीत की संभावना को प्रबल कर लिया है।

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि आज की सूची के 144 नामों में से ही कांग्रेस लगभग 126 सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस इस चुनाव में 171 से अधिक सीटें जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है।

कांग्रेस को इस चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी यह फ़ैसला तो 3 दिसंबर के दिन होने वाली मतगणना के साथ होगा, लेकिन यह अभी से स्पष्ट है कि बीजेपी अपने जीवनकाल की सबसे बड़ी पराजय की तरफ़ तेज़ी से आगे बढ़ रही है।