नवरात्रि में वैष्णो देवी जाना हुआ आसान, IRCTC ने शुरू किया ये नया टूर पैकेज, माता के दर्शन करने का मिल रहा सुनहरा मौका

IRCTC Tour Package Vaishno Devi : पूरे देशभर में सबसे बड़े और प्रमुख फेस्टिवल्स का आगाज होने जा रहा हैं। दरअसल अभी कई सारे त्यौहारों की बौछार देखने को मिलने वाली हैं। जिसमें नव दिवसीय मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा समेत दीपों का पर्व दीपावली जैसे कई महत्वपूर्ण पर्व आने वाले हैं। वहीं इस सुहावने मौसम के चलते लोग बड़ी संख्या में देव स्थल अर्थात देवभूमि की यात्रा करते हैं। वहीं लाखों भक्तों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railway) भिन्न-भिन्न स्थलों के टूरिस्ट के लिए टूर पैकेज प्रस्तुत करती रहती है। इसी आधार पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने माता वैष्णो देवी के लिए एक बेहद बेहतरीन और बजट वाला टूर पैकेज सामने आया है।

इसमें आपके लिए 5 रात्रि और दिन के टूर पैकेज की स्टार्टिंग गुजरात के अहमदाबाद से होगी। इस टूर पैकेज में यात्री जामनगर, राजकोट, सुरेंद्रनगर, अहमदाबाद, नडियाद, आनंद, छायापुरी, रतलाम और नागदा स्टेशनों से इसमें बैठ सकते है और फिर आते समय आप आराम से उतर भी सकेंगे।

इस खास टूर पैकेज की शुरुआत 4 अक्टूबर से हर सप्ताह बुधवार को होगी जो और 22 नवंबर तक चलेगा। इंडियन रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) सोशल साइट अधिनियम (पूर्व ट्वीटर) पर ट्वीट कर खबर दे दी गई है।

IRCTC के इस खास पैकेज के अंतर्गत पैसेंजर्स को उत्तम रहने, खाने, यात्रा के लोकल ट्रेवल के लिए कोई भी अतिरिक्त पैसा नहीं देना होगा। रहने, खाने के साथ ही अन्य कई सारे बंदोबस्त IRCTC की ओर से किया जाएगा

थर्ड एसी क्लास का किराया

  • इसी प्रकार थर्ड एसी से अकेले ट्रेवल करने पर आपको 23,500 रूपए की लागत देनी होगी।
  • जबकि दो लोगों के साथ हर शख्स 14,900 रूपर किराए के रुप में व्यय करने होंगे।
  • आपको बता दें कि तीन लोगों के साथ ट्रैवल करने पर प्रत्येक आदमी 13,100 रूपए रेंट के रूप में देने होंगे।
  • जबकि 5 से 11 वर्षीय बच्चो के लिए बेड के 12,100 रूपए और बिना बेड के 10,900 रूपए व्यय करने होंगे।

स्लीपर क्लास में ट्रैवल का किराया

  • इसके अंतर्गत एक पैसेंजर यानी एकल सफर करने पर किराया 19,900 रुपए लगेगा।
  • जबकि दो पैसेंजर्स को एक साथ ट्रैवल करने पर प्रत्येक मनुष्य 11,300 रुपए व्यय करने होंगे।
  • वहीं 3 लोगों के एक साथ टूर करने पर हर व्यक्ति 9,500 देने होंगे।
  • 5 से 11 वर्षीय के बच्चे के लिए बेड के साथ किराया 8,500 रुपए और बिना बेड 7,300 रुपए देने होंगे।

टूर पैकेज के लिए ऐसे बुक करें अपने टिकट

दरअसल अहमदाबाद, वैष्णो देवी टूर पैकेज के लिए पैसेंजर IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर टिकट बुकिंग खुद भी कर सकते हैं। या फिर आप IRCTC के टिकट काउंटर से अपना बुक करा सकते हैं