नेपानगर में कांग्रेस ने किया डैमेज कंट्रोल, भाजपा के बागी मैदान में

स्वतंत्र समय, बुरहानपुर
नेपानगर विधानसभा 2023 का चुनाव दिलचस्प हो गया है। भाजपा की पूर्व विधायक मंजू दादू बगावत में फ ंस गई है। उनके ही पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व जनपद अध्यक्ष रतिलाल चिल्लात्रे ने ताल ठोंक दी है। भाजपा के जिला महामंत्री होने के साथ ही वे क्षेत्र में लोकप्रिय नेता है। भाजपा अंतिम समय तक उन्हें नहीं मना पाई। वे चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।
इसका फायदा सीधे-सीधे कांग्रेस से मिल सकता है। कांग्रेस ने नेपानगर में गेंदूबाई चौहान को मैदान में उतारा है। धूलकोट क्षेत्र भाजपा के लिए सबसे बजबूत क्षेत्र होने के बाद इस बार कांग्रेस ने गेंदूबाई को यहीं से मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा से बगावत कर रहे रतिलाल चिल्लात्रे रगई के निवासी है। उनका असर देड़तलाई से लेकर खकनार तक अच्छा खासा है। ऐसे में वे भाजपा के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।

6 प्रत्याशी हैं नेपानगर विधानसभा में

कांग्रेस से गेंदू बाई चौहान, भाजपा से मंजू दादू, बसपा से दिलीप कास्डेकर, निर्दलीय रविंद्र बुधा सोनवणे, बिलरसिंह जमरा, रतिलाल भाउलाल चिलात्रे है।

कांग्रेस ने किया तगड़ा मैनेजमेंट

कांग्रेस में भाजपा की अपेक्षा नेपानगर में ज्यादा स्थिति खराब थी। यहां पर कांग्रेसियों ने ही टिकट बदलने की मांग को लेकर गेंदूबाई चौहान के पुतले फूंके थे। लेकिन कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जगमीतसिंह जॉली, नगर अध्यक्ष प्रकाशसिंह बैस समेत कई कांग्रेसियों ने तेजी से परिस्थिति पर नियंत्रण किया। इससे कांग्रेस में एकता आई और अब विरोध वाले नेता भी कांग्रेस प्रत्याशी गेंदूबाई चौहान के साथ प्रचार कर रहे हैं।