पाक-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबलाः पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी, शादाब की जगह उसामा को मौका

स्पोर्ट्स न्यूज, बेंगलुरु।

वर्ल्ड कप-2023 का 18वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी है। पाकिस्तानी टीम ने शादाब खान की जगह उसामा मीर को मौका दिया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया बिना बदलाव के उतरी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
ऑस्ट्रेलिया :
पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ।​​​​​​​

पाकिस्तान ने अब तक 3 में से 2 मुकाबले जीते

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक इतना खास नहींं रहा है। हालांकि, उन्होंने पिछले मैच में श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है। कंगारुओं ने 3 में से सिर्फ 1 मुकाबला जीता है। वहीं उनका अब अगला मुकाबला बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान से है। पाकिस्तान ने अब तक खेले गए 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं। उनको अब तक वर्ल्ड कप में सिर्फ भारत ने शिकस्त दी है। जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हराकर लगातार अपना दूसरा मैच जीतना चाहेगी। वहीं पाकिस्तान वापसी जीत की राह पर लौटने को देखेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। तो आइये जानते हैं कि आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मैच में पिच कैसा खेलने वाली है।

बल्लेबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल पिच

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर लाल मिट्टी की पिच देखने को मिलेगी। बेंगलुरु स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल साबित होती है। बल्लेबाज इस पिच पर खुलकर रन बनाते हैं। छोटी बाउंड्री होने की वजह से जमकर चौके-छक्के भी लगते हैं। वहीं जैसे-जैसे खेल आगे चलता है, फिर स्पिनर्स भी गेम में आ जाते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजों को भी शुरुआत में थोड़ी मदद मिलती है।

चिन्नास्वामी पर 14 मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती

अब तक बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 38 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 14 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 20 मैच दूसरी बैटिंग करने वाली टीम ने। यहां पर टीम चेज करना ज्यादा पसंद करती हैं। ऐसे में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह पहले गेंदबाजी करने को देख सकता है। पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 232 है जबकि दूसरी पारी का 215 है। अपना पहला और पारी के नौवां ओवर फेंकने आए हार्दिक पंड्या को शुरुआती तीन गेंदों में ही दो चौके लग गए। तीसरा शॉट रोकने के चक्कर में हार्दिक ने अपने पैरों का इस्तेमाल करना चाहा और इसी चक्कर में उनका टखना बुरी तरह मुड़ गया। कुछ देर लंगड़ाने के बाद उन्होंने अपना ओवर जारी रखने की कोशिश की, लेकिन रनअप में उन्हें काफी दर्द हो रहा था। फिजियो मैदान पर आया, कुछ देर के लिए मुकाबला थमा रहा, लेकिन हार्दिक की हालत गेंदबाजी लायक नहीं थी। ऐसे में वह अपने उपचार के लिए ड्रेसिंग रूम लौट गए।