प्रदेशवासियों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, स्व-रोजगार के लिए आज करेंगे 2300 करोड़ का लोन प्रदान, 71 हजार को युवाओं को मिलेगा लाभ

MP Youth Employment/Shivraj Singh Chouhan : प्रदेशवासियों के लिए CM शिवराज ने आज एक बार फिर से बड़ी सौगात पेश कर दी हैं। जिसके अंतर्गत लाखों बेरोजगारों युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएंगे। वहीं CM शिवराज सिंह चौहान आज मध्यप्रदेश में स्व रोजगार दिवस के शानदार अवसर पर 3 लाख से ज्यादा युवाओं को स्व-रोजगार दिलाने हेतु 2300 करोड़ रूपए से ज्यादा का लोन मुहैया कराएंगे। वही CM भिन्न भिन्न जिलों की 1708 MSME यूनिट्स और 10 करोड़ से 50 करोड़ रूपए के इन्वेस्ट वाली 43 यूनिट्स का लोकार्पण भी करेंगे। इसी के साथ इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट्स से 71 हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा।

3 लाख युवाओं को होगा इससे लाभ

गौरतलब हैं कि, CM शिवराज सिंह चौहान आज यानी दिन शुक्रवार दिनांक 22 सितंबर को उज्जैन में प्रदेश स्व रोजगार दिवस प्रोग्राम की मेजबानी करेंगे। छोटे, लघु, मीडियम इंटरप्राइज तथा साइंस और टेक्नोलॉजी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा इस कार्यक्रम में ख़ास तौर से सम्मिलित होंगे। इस स्टेट लेवल प्रोग्राम में अनेकों स्वरोजगार प्रोजेक्ट्स के 3 लाख से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को 2300 करोड़ रूपए से ज्यादा का लोन प्रदान कर स्वरोजगार योजना से जोड़ा जाएगा।

शिवराज सरकार ने दिए ये ऑर्डर

दरअसल CM शिवराज ने कहा कि MP के समस्त जिले इस महत्वपूर्ण समारोह से जुड़ें और सफल एंटरप्रिनर व स्व-रोजगार में लगे लाखों युवाओं के एक्सपीरियन्स को प्रदेश के अन्य एंटरप्रिनर और युवाओं से शेयर कर उनका हौसला बढ़ाने का प्रबंध किया जाए। यह एक्टिविटी युवाओं के लिए उनकी प्रेरणा का साधन बनेगी और पथप्रदर्शक का प्रमुख कारण सिद्ध होगी। यह प्रोग्राम उज्जैन में हरी फाटक के समीप होगा। इस कार्यक्रम का सोशल और इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से भिन्न भिन्न जगहों एवं न्यूज चैनल्स पर डायरेक्ट टेलीकास्ट किया जाएगा।

मेघदूत स्टैंड/अन्न क्षेत्र का होगा इनॉग्रेशन

शिवराज सिंह चौहान महाकाल लोक ग्राउंड में उज्जैन स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ 9 लाख रूपए की व्यय से बने मेघदूत पार्किंग तथा 27 करोड़ की खपत से महाकाल मंदिर मैनेजमेंट कमेटी द्वारा बने अन्न क्षेत्र का इनॉग्रेशन करेंगे। मंदिर कमेटी द्वारा 500 करोड़ की कीमत से बनाए जाने वाले भक्त रेजिडेंस और 17 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले सुविधा केंद्र का भूमि-पूजन भी होगा।