फ्लिपकार्ट और अमेज़न की फेस्टिव सेल: क्या ₹39,999 में मिल रहा आईफ़ोन 12 है आपके लिए फायदेमंद?

ई-कॉमर्स कंपनियों की फेस्टिव सेल: फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन और ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल आज से शुरू हो गई है। ये सेल 8 अक्टूबर को रात 12 बजे से सभी के लिए उपलब्ध है, जबकि एक दिन पहले ये सेल केवल प्लस और प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध थी। इस सेल में उपलब्ध डिस्काउंट की डिटेल्स के साथ 90% तक के डिस्काउंट का दावा किया जा रहा है। फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज सेल में एक्सट्रा 10% डिस्काउंट का ऑफ़र ICICI बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर दिया जा रहा है, जबकि अमेज़न अपनी सेल में SBI के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 10% का एक्सट्रा डिस्काउंट ऑफ़र कर रहा है।

आईफ़ोन-12 की शुरुआती कीमत ₹39,999 पर, दी जा रही है बड़ी डिस्काउंट:

आईफ़ोन-12 ₹39,999 फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है, जबकि आईफ़ोन-13 ₹51,999 और आईफ़ोन-14 ₹64,999 में मिल रहा हैं। यह शुरुआती वैरिएंट की कीमतें हैं और विभिन्न वैरिएंटों में अलग-अलग डिस्काउंट दिया जा रहा है। हाल ही में लॉन्च हुए आईफ़ोन 15 सीरीज में अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने कोई विशेष डिस्काउंट नहीं दिया है।

फ्लिपकार्ट और अमेज़न के सेल का कंपनियों और ग्राहकों पर क्या असर हो सकता है?:

फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल डिस्काउंट्स और ऑफ़र्स के साथ आपके कपडे, गैजेट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, और अन्य उत्पादों को सस्ते में खरीदने का मौका प्रदान कर रही हैं। इससे उपभोक्ताओं को अच्छे डील्स के साथ बचत का भी मौका मिल रहा है। इस त्योहारी सीजन के दौरान उम्मीद है कि ईकॉमर्स सेक्टर की ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) बढ़कर 90,000 करोड़ रुपए हो सकती है, और लगभग 14 करोड़ लोगों की खरीदारी में शामिल होने की उम्मीद है।

इसके साथ ही, यदि आप कोई चीजें खरीद रहे हैं, तो ध्यान दें कि क्या आपको वाकई उनकी आवश्यकता है और क्या आप डिस्काउंट के चक्कर में नहीं हैं। सवधानी से और समझदारी से खरीदारी करें ताकि सेल कितनी फायदेमंद है, यह आपके लिए हो।