बाहरी को टिकिट दे दिया, अब कांग्रेस के साथ काम नहीं करेंगे

स्वतंत्र समय, छतरपुर

छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के भीतर बगावत का सिलसिला लगातार जारी है। कांग्रेस ने यहां 15 अक्टूबर को पार्टी प्रत्याशी के रूप में यूपी के नेता चरण सिंह यादव का नाम घोषित कर दिया है। इसी बात से नाराज टिकिट की दावेदारी कर रहे अन्य नेताओं ने विरोध के सुर ऊंचे कर दिए हैं। गुरूवार को विधानसभा क्षेत्र के दो कांग्रेसी नेताओं ने अपने वीडियो जारी कर पार्टी के इस फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्दलीय चुनाव लडऩे अथवा पार्टी के खिलाफ अन्य प्रत्याशी को समर्थन देने के संकेत दिए हैं।

कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा सटई के द्वारा पहले ही पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया गया था। अब उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि वे पार्टी के इस फैसले से दुखी हैं तथा वे कांग्रेस का साथ नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमारे सामने कुआं और खाई की स्थिति निर्मित कर दी है। हम न भाजपा का साथ दे सकते हैं और न ही कांग्रेस के प्रत्याशी चरण सिंह का साथ दे सकते हैं। ऐसे में हमें कोई नया विकल्प देखना होगा। राजेश शर्मा ने कहा कि इस संबंध में निर्णय लेने के लिए हम अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे इसलिए 20 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे सटई में एक बैठक का आयोजन किया गया है। इस बैठक में राजेश शर्मा अपने समर्थकों से रायशुमारी करने के बाद कोई फैसला लेने की बात कह रहे हैं।

राजेश पायक लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

इसी सीट पर कांग्रेस की टिकिट का दावा कर रहे राजेश पायक भी खुलकर मैदान में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी  ने एक बाहरी व्यक्त को टिकिट दे दिया है इसलिए अब कांग्रेस के साथ काम करना संभव नहीं है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि वे 21 अक्टूबर को शाम 6 बजे अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में निर्णय लेंगे कि आगे क्या करना है।

केशुराजा भी कर चुके हैं समर्थकों की बैठक, लड़ सकते हैं चुनाव

उल्लेखनीय है कि इन दोनों नेताओं के अलावा बिजावर क्षेत्र के एक युवा कांग्रेस नेता भुवन विक्रम सिंह केशुराजा भी बगावत का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने भी पिछले दिनों अपने समर्थकों के साथ बैठक करते हुए ऐलान किया था कि वे समर्थकों के आदेश का पालन करेंगे। इस बैठक में उनके समर्थकों ने कहा है कि केशुराजा को चुनाव लडऩा चाहिए। वे इस सीट पर चुनाव लड़ सकतेे हैं।