बूथ कार्यकर्ता और पन्ना प्रमुख के बिना जीत संभव नहीं : कैलाश, हर क्षेत्र में इंदौर को नम्बर 1 बनाने का लिया संकल्प

स्वतंत्र समय, इंदौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंदौर में हुए रोड शो के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं क्षेत्र 1 के नवनिर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया था कि भाजपा इंदौर में सभी 9 सीट, मध्य प्रदेश में 160 सीट जीतेगी और कांग्रेस 70 भी पार नहीं कर पाएगी। रविवार को विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद उनकी यह भविष्यवाणी पूरी तरह से सच साबित हुई।

चुनाव जीतने के बाद कैलाश विजयवर्गीय सपरिवार बड़ा गणपति के दर्शन करने पहुंचे। दर्शन के बाद चौराहे पर लगे मंच पर कैलाश विजयवर्गीय का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने अपनी जीत कार्यकर्ताओं को समर्पित की। उन्होंने कहा कि कोई भी जीत पन्ना प्रमुख और बूथ कार्यकर्ता के बिना संभव नहीं है। मेरी इस जीत का प्रमाण पत्र में कार्यकर्ताओं के चरणों में समर्पित करता हूं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद मैंने मीडिया से कहा था कि इंदौर की सभी 9 सीट और प्रदेश में 160 से अधिक सीट बीजेपी जीतेगी। मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं, लेकिन मैं पिछले 2 महीने में प्रदेश के 103 विधानसभा क्षेत्र में घूमा हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की संगठन शक्ति के साथ पन्ना प्रमुख और पोलिंग बूथ कार्यकर्ता की शक्ति की यह जीत है।

अब विनम्र होना है, अहंकार से बचना है

इसके साथ कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि जीतने के बाद अब सबसे ज्यादा विनम्र हो जाना, अहंकार बिल्कुल मत करना, चुनाव जीतना आसान है, लेकिन मतदाताओं का दिल जीतना मुश्किल होता है। हम मतदाताओं की सेवा और विकास करके दिल जीतने का काम करेंगे। आपने 2 महीने काम किया है, आप 5 साल मुझे काम लीजिए, जैसा काम बोलेंगे वैसा काम करेंगे। मैं जहां जाता हूं वहां कार्यकर्ताओं का सम्मान बढऩा चाहिए, यह मेरा उसूल है। कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान का सदैव ख्याल रखूंगा। आपने अपना काम कर दिया, अब मेरा काम शुरू हो गया।

संजय शुक्ला को माफ किया

विधानसभा चुनाव में प्रतिद्वंदी रहे कांग्रेस के पूर्व विधायक संजय शुक्ला का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि मैं भगवान से जब भी प्रार्थना करता हूं, यही कहता हूं कि अपना प्रतिद्वंद्वी समझदार हो, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे समझदार नहीं मिला। अब बच्चों और नादान को हमेशा माफ कर देना चाहिए। कोई छोटा व्यक्ति गलती करे तो हमें माफ कर देना चाहिए। उन्होंने चुनाव में क्या-क्या बोला, लेकिन कोई बात नही। मैं तो एक दिन फोन करके बुलाऊंगा और कहूंगा कि चलो हम दोनों मिलकर विकास करते हैं। भजन, भोजन, भंडारे भी करेंगे, तुम 5 साल से कर रहे हो, हम तो 50 साल से करते आ रहे हैं।

चित पड़े हैं अहंकारी नेता

कांग्रेस के नेताओं विशेष तौर पर जीतू पटवारी और सज्जन सिंह वर्मा पर तंज कसते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर कांग्रेस मुक्त हो गया है। इस मालवा में जितने भी अहंकारी नेता थे, जो दोनों हाथ ऊपर करके खूब गालियां देते थे, सब चित पड़े हुए हैं। चाहे वो राऊ के हों या सोनकच्छ के सब चित पड़े हुए हैं।

प्रेम से जनता ने दिया आशीर्वाद

विजयवर्गीय ने कहा कि इस इलाके का एक भी ऐसा मंदिर नहीं है, जहां मैंने सुंदरकांड का पाठ नहीं किया हो। मैंने इंदौर में 10000 से अधिक घरों में सुंदर कांड के पाठ किए हैं। हनुमान जी और गणेश जी महाराज ने मुझे बहुत आशीर्वाद दिया है। इस आशीर्वाद को अब सकारात्मक रूप से जनता की सेवा में लगाना है। मैं जब जनसंपर्क पर जाता था तो लोग मुझे बताते थे कि वह बहुत बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है, पैसे बांट रहा है, तो मैंने कहा तुम्हारे पास पैसे नहीं है तो तुम प्रेम बांटो, हमने प्रेम बांटा और लोगों ने प्रेम से हमें आशीर्वाद दे दिया।

हर क्षेत्र में नंबर 1 होगा इंदौर

हमें सिर्फ लगभग 12000 वोट से चंदन नगर और जूना रिसाला से झटका मिला है, जिन्हें झटका देना था, उन्होंने दे दिया, हम सब का विकास करेंगे। इंदौर में नौ लोग जीत गए हैं, अब स्वच्छता में ही नहीं बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य और ट्रैफिक में भी नंबर एक बनाएंगे। इंदौर को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। हम सभी नेताओं के साथ बैठकर प्लान बनाएंगे कि कैसे विकास किया जाए। जनता से किए सभी वादे पूरे करेंगे।