बेटी दिवस पर कांग्रेस सेवादल ने बेटी से कराया मासिक ध्वज वंदन

स्वतंत्र समय, सागर

हर माह के अंतिम रविवार को कांग्रेस सेवादल परिवार शहर के विभिन्न स्थानों पर ध्वजारोहण और ध्वजवंदन कराता आ रहा है। इसी श्रृंखला में सिंतबर माह के इस अंतिम रविवार को काकागंज वार्ड में संपन्न हुआ। बेटी दिवस होने के कारण कांग्रेस सेवादल परिवार ने ध्वजारोहण कु. गार्गी पचौरी रमा से कराया।

इस अवसर पर कु. गार्गी ने कहा कि बेटी दिवस पर कांग्रेस सेवादल ने मुझे मौका देकर गौरवान्वित कर दिया, कांग्रेस ही वो पार्टी है जिसके पास प्रथम महिला प्रधानमंत्री, प्रथम महिला राष्ट्रपति, प्रथम महिला लोकसभा अध्यक्ष बनाने का गौरव प्राप्त है। कु.गार्गी ने सभी को महिला आरक्षण बिल पास होने की शुभकामनाएं भी दी। कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी निधि जैन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी सर्वप्रथम महिला आरक्षण बिल संसद में लाये थे पर वह उस समय पास नहीं हो पाया। अब यह बिल पास हुआ है इसलिये बड़ा उत्साह और उमंग का माहौल है हम सभी के लिये। कार्यक्रम के आयोजक शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने और कार्यक्रम का संचालन द्वारका चौधरी ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक सुनील जैन, वरिष्ठ कांग्रेसी पुरूषोत्तम मुन्ना चौबे, युवक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, शरद पुरोहित, योगराज कोरी, नितिन पचौरी, कल्लू पटेल, प्रीतम यादव, अंकुर यादव, गौरव पचौरी आदि सहित स्थानीय बच्चे और बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।