बैतूल विधायक निलय डागा ने भारी लाव लश्कर के साथ किया नामांकन दाखिल, बोले- ज्वलंत मुद्दों पर लडूंगा चुनाव

स्वतंत्र समय, बैतूल।

बैतूल विधानसभा के अंतर्गत कांग्रेस प्रत्याशी निलय विनोद डागा ने सोमवार को भारी लाव लश्कर के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। विधायक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ विधायक निलय विनोद डागा नामांकन दाखिल करने के लिए पैदल ही अपने निवास से निकले। सबसे पहले संभवनाथ मंदिर में पूजन अर्चन किया, इसके बाद वे जैन स्थानक भवन होते हुए अपने पुराने निवास पर पहुंचे, जहां परिवार के लोगों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। श्री डागा ने परिवार के सभी वरिष्ठजनों के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात श्री डागा ने छोटे राम मंदिर सहित लल्ली चौक स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना की और बसस्टैंड होते हुए निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। इस दौरान निर्वाचन कार्यालय में विधायक निलय डागा की पत्नी श्रीमती दीपाली निलय डागा सहित जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा नामांकन जमा करने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए।
नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से की गई बातचीत में विधायक ने कहा कि इन चुनाव में उनके मुद्दों में जिले में कृषि कालेज प्राथमिकता से शामिल किया गया है। इसके अलावा ओपीएस पेंशन प्रकरण, शहर और ग्रामीण क्षेत्रों की सडक़ों सहित आम जनता से जुड़े ज्वलंत मुद्दे उनके लिए पहली प्राथमिकता होंगे। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करते समय श्री डागा के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष हेमंत वागद्रे, कांग्रेस प्रदेश महासचिव समीर खान, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजभूषण पांडे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र जायसवाल, पूर्व पार्षद मुकेश लल्ली वर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रशांत गर्ग, प्रमोद अग्रवाल, मूलचंद नागले, कैलाश पटेल, जिला एनएसयूआई अध्यक्ष जैद खान, सेवादल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा, नारायण धोटे, मोनू बड़ोनिया, लोकेश पगारिया, हर्षवर्धन धोटे समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

महिलाओं ने तिलक लगाकर दिया आशीर्वाद

बैतूल विधायक निलय डागा नामांकन फार्म जमा किये जाने के लिए अपने निवास से दोपहर 12 बजे निकले, लेकिन इसके पूर्व ही विधायक निवास पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एकत्रित होने शुरू हो गये थे। जैसे ही विधायक श्री डागा नामांकन फार्म जमा करने के लिए अपने निवास से बाहर निकले निलय डागा जिंदा बाद के गगनचुंबी नारे लगने शुरू हो गये, हाथों में कांग्रेस का झंडा लिये सैकड़ों कार्यकर्ता श्री डागा के साथ पद यात्रा करते हुए निर्वाचन कार्यालय की ओर बढ़ रहे थे। जैसे ही श्री डागा का काफिला लल्ली चौक पर पहुंचा सम्पूर्ण चौराह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पटा हुआ नजर आ रहा था। इस दौरान महिलाओं ने श्री डागा का फूल मालाओं से स्वागत करने के साथ-साथ उनके माथे पर तिलक लगाकर उनको विजयी आशीर्वाद भी प्रदान किया। जगह-जगह फटाखे फोड़कर आमजनों ने अपनी खुशी का इजहार किया।

कृषि कॉलेज और ज्वलंत मुद्दे पहली प्राथमिकता

निर्वाचन कार्यालय पहुंचने के बाद श्री डागा ने अपना नामांकन दाखिल किया और नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा भी की। श्री डागा ने मीडिया के सामने अपने चुनावी ओपिनियन का खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता रहेंगी कि बैतूल विधानसभा में कृषि कॉलेज प्राथमिकता के साथ खोला जायेगा, क्योंकि जिले के किसानों के साथ साथ कृषि के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने वाले युवाओं के लिए ये काफी जरूरी है। इसके अलावा विधानसभा की सडक़े उनके फोकस पर रहेंगी। वहीं जनता से जुड़े हर उस ज्वलंत मुद्दों को गंभीरता से लिया जायेगा, जिससे आम जनता को सुविधाओं के साथ-साथ फायदा भी हो।
भाजपा पर निशाना साधते हुए श्री डागा ने कहा कि पिछले 18 सालों का हिसाब-किताब देखे तो आज प्रदेश साढ़े 4 लाख करोड़ के कर्ज में डूबो दिया गया है। प्रदेश का हर नागरिक कर्जदार बना दिया गया है। आमजनों के साथ-साथ किसान भी परेशान है। जनता भाजपा से उब चुकी है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों की कर्ज माफी के साथ-साथ 5 हॉर्सपांवर की बिजली मुफ्त दी जायेगी।
इसके आलावा नारी सम्मान योजना के तहत प्रत्येक महिलाओं को 1500 रूपये महिना तथा प्राथमिक स्कूल से लेकर हाई स्कूल तक के विद्यार्थियों को स्टाय फंड दिये जाने तथा ओपीएस लागू किये जाने का प्रावधान भी कांग्रेस पार्टी ने किया है। गौरतलब है कि बैतूल विधायक निलय डागा ने नामांकन फार्म दाखिल करने के बाद चुनावी बिगूल फूंक दिया है और अब विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर विधायक श्री डागा मतदाताओं का आशीर्वाद भी ग्रहण करेंगे।