भाजपा को बताया धोखा देने वाली पार्टी, नारायण त्रिपाठी ने मैहर को जिला बनाने का कमलनाथ को दिया श्रेय

भोपाल/सतना।

भाजपा से इस्तीफा देने वाले विधायक नारायण त्रिपाठी ने भाजपा पर हमलावर होते हुए भाजपा को धोखा देने वाली पार्टी बताया। बुधवार को मीडिया से चर्चा करते हुए त्रिपाठी ने कहा – मैं हमेशा विकास के मुद्दे को लेकर चुनाव लड़ता हूं और जातिगत से अलग होकर मैदान में उतरता हूं। आज मैं मैहर आया हूं। मैहर जिला बना मां शारदा के आशीर्वाद से। मैहर के लोगों की ताकत से मैं लड़ाई लड़ा और मैहर जिला बन गया। अब चुनाव का मामला है, यही मैहर मेरी पार्टी है, यही मेरा दल है, यही मेरा मैहर जिला है। यही मेरा विंध्य प्रदेश है और यही ताकत है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से मैहर जिला बना है, उसी तरीके से विंध्य प्रदेश भी बनेगा।

वीडी शर्मा की याददाश्त कमजोर, उन्हें माफ किया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विगत दिनों अपने बयान में मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी को पहचानने से इनकार कर दिया था, उनके बयान पर नारायण त्रिपाठी ने कहा कि वीडी शर्मा अंतर्राष्ट्रीय व्यक्ति हैं। वह हमारे छोटे भाई जैसे हैं। उनसे मैं अनुभव में भी और पार्टी के संगठन में भी और निर्वाचित सदस्य में भी सीनियर हूं। हो सकता है, वह हमें भूल गए हों और याददाश्त कमजोर हो गई हो। भगवान उनको सद्बुद्धि दे और यही काम करें, हम उनको माफ करते हैं। त्रिपाठी ने कहा कि मैं अपने राजनीतिक जीवन में माई शारदा की कसम खाता हूं कि जीवन में कभी कोई डील नहीं की। मैंने जब भी डील की है तो मैहर के विकास की डील की है।

कमलनाथ से व्यक्तिगत संबंध

त्रिपाठी ने कहा मैंने दोनों को दल को छोड़ दिया और किसी में क्षमता है तो मुझसे डिबेट कर ले। जिस दौरान पूरी दुनिया में लोग बिके होंगे, उस दौरान भी नारायण त्रिपाठी ईमानदारी से खड़ा रहा। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं। मुलायम सिंह मेरे राजनीतिक गुरु और मेरे आदर्श हैं। कमलनाथ की देन है कि मैहर जिला बना। मैं डेवलपमेंट की बात करता हूं और जो भी मुख्यमंत्री बनता है, वह दल का नहीं पूरे स्टेट का बनता है। लेकिन भाजपा का जो मुख्यमंत्री बनता है वह स्टेट का नहीं वह व्यक्तिगत बनता है।

भाजपा को बताया धोखेबाज पार्टी

त्रिपाठी ने कहा जब शिवराज 2020 में मुख्यमंत्री बन रहे थे मैंने तब एक शब्द बोल दिया था। 2023 तक भाजपा का एमएलए रहूंगा, लेकिन भाजपा में नहीं रहूंगा। इसलिए कि उनके चाल, चरित्र, चेहरा और छल, कपट, धोखा है, इससे मुझे नफरत है। इसलिए मैं इनसे अलग हुआ। मेरा विंध्य प्रदेश का पुनर्निर्माण संकल्प है, जिसे मैं पूरा करूंगा। मैं दल की चिंता और टिकट की चिंता कभी नहीं करता, विंध्य प्रदेश बनाना ही मेरा लक्ष्य है।