भाजपा ने कांग्रेस नेता केके मिश्रा पर लगाए साजिश के आरोप, दर्ज कराई एफआईआर

स्वतंत्र समय, भोपाल

सोशल मीडिया पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के लोकप्रिय एपिसोड कौन बनेगा करोड़पति का एक कथित एपिसोड मप्र में जमकर वायरल हो रहा है। इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन एक प्रतिभागी से मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर एक विवादित सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने प्रश्र पूछा – सबसे अधिक घोषणा करने वाले किस मुख्यमंत्री को घोषणा मशीन कहा जाता है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री को झूठी घोषणा करने वाला भी बताया गया है। हालांकि इस वीडियो के सत्य होने की पुष्टि नहीं हुई, बल्कि इस वीडियो के कूट रचित और मूल तथ्य से छेड़छाड़ कर बनाये जाने की बात सामने आ रही है। भाजपा ने सोशल मीडिया पर इस मामले में मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा पर साजिश रचने के आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है।

केबीसी के कथित एपिसोड में शिवराज पर विवादित प्रश्न का वीडियो वायरल

मप्र में विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान सोशल मीडिया पर राजनैतिक दलों द्वारा कूट रचित एवं तथ्यों से छेड़छाड़ कर वीडियो वायरल किए जाने के मामले भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा हुआ है। जिसमें केबीसी के कथित एपिसोड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर एक विवादित प्रश्र पूछा गया है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा एवं सदस्य राहुल श्रीवास्तव ने भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर दस्तावेजों के साथ लिखित में शिकायत की और केके मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। मिश्रा के खिलाफ दी गई शिकायत में उल्लेख है कि कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की छवि धूमिल करने के लिए कूट रचित ट्वीट किया था। भाजपा नेताओं का कहना है कि इस फर्जी ट्वीट को लेकर जब सोशल मीडिया पर केके मिश्रा की फजीहत हुई, तो उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

मिश्रा पर वीडियो पोस्ट करने के आरोप

भाजपा प्रवक्ता चतुर्वेदी ने बताया कि कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा द्वारा रविवार की सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (ट्विटर) पर एक फर्जी एवं कूटरचित वीडियो केबीसी का बताकर जारी किया। मिश्रा ने साजिश के तहत मुख्यमंत्री को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास किया। जब सोशल मीडिया पर झूठे ट्वीट को लेकर उनकी फजीहत हुई तो उन्होंने फर्जी वीडियो को हटा दिया। इससे साफ है कि कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री बन गई है। इसीलिए भाजपा ने क्राइम ब्रांच थाने में केके मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।