भाजपा ने तय की चुनावी रणनीति, आचार संहिता से पहले कर सकती है 125 सीटों का एलान

मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही कमर कस ली है। आए दिन कई बड़े ऐलान किया जा रहे हैं। प्रदेश में एक तरफ बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है, जिसमें जनता के बीच जाकर जीत का आशीर्वाद बीजेपी के नेता और खुद मुख्यमंत्री लेते हुए नजर आ रहे हैं।

तो वही अब इस बीच कांग्रेस ने भी जान आक्रोश यात्रा की शुरुआत कर दी है। फिलहाल चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन उससे पहले अब बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि, आचार संहिता लगने से पहले भारतीय जनता पार्टी अपने 125 उम्मीदवारों की जानकारी जनता के बीच रख सकती है अभी तक बीजेपी की तरफ से 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है।

इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी कोई भी गलती दोहराने नहीं चाहती है इसलिए हर एक कदम को काफी सूझ-भुज के साथ में रख रही है। इस बार मध्य प्रदेश चुनाव पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पूरी नजर बनी हुई है, जिन्हें राजनीति का चाणक्य भी कहा जाता है आअमित शाह अब तक प्रदेश का तीन से चार बार दौरा कर चुके हैं और आगे और भी आ सकते हैं।

बात की जाए कांग्रेस की तो अभी तक कांग्रेस की तरफ से एक भी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किए गए हैं। लेकिन जल्द ही कांग्रेस अपने कुछ प्रत्याशियों की जानकारी दे सकती है फिलहाल दोनों ही पार्टी प्रदेश की जनता को मनाने में लगी हुई है दोनों पार्टी के कई बड़े नेता भी मध्य प्रदेश का लगातार दौरा कर रहे हैं।

इस बार का चुनाव काफी चर्चाओं में है। जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव में कई नए चहरों को मौका दे सकती है। फिलहाल बीजेपी की दूसरी सूची बनाकर तैयार हो चुकी है जानकारों का कहना है कि तीन सूची के आधार पर 125 प्रत्याशियों की सूची को जारी किया जाएगा। बता दे कि, इस बार मध्यप्रदेश में पूरी 230 सीट पर आम आदमी पार्टी भी चुनाव लड़ेगी।