भाजपा विधायक का विरोधः टिकट देने पर फूलमती ने किया जैतपुर की मनीषा सिंह का विरोध

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही भाजपा ने आधे से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। नामों की घोषणा के साथ ही कई जगहों पर इन प्रत्याशियों के विरुद्ध विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं। शहडोल जिले की जयसिंहनगर विधानसभा सीट से भाजपा की घोषित प्रत्याशी मनीषा सिंह को टिकट देने के बाद कार्यकर्ता विद्रोह पर उतर आए हैं। जिला पंचायत की उपाध्यक्ष फूलमती सिंह ने प्रत्याशी को बाहरी और निष्क्रिय बताते हुए उसे हटाने की मांग की है। गौरतलब है कि भाजपा ने शहडोल जिले के दो सीटों के वर्तमान विधायकों की सीटों की आपस में अदला बदली कर दी है। मनीषा को जयसिंहनगर और जयसिंहनगर के विधायक जय सिंह मरावी को जैतपुर से उम्मीदवार घोषित किया है।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष के आरोप हैं कि मनीषा सिंह निष्क्रिय हैं, वहीं दूसरी तरफ पूरे विधानसभा क्षेत्र में जगह जगह मनीषा का स्थानीय लोगों द्वारा विरोध भी किया जा रहा था। ऐसा माना जा रहा था कि मनीषा की जगह जैतपुर से भाजपा इस बार किसी और को मौका देगी। सिंह को जैतपुर से तो टिकट नहीं दी गयी बल्कि जयसिंहनगर से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। पार्टी के इस फैसले का विरोध करने वालों का कहना है कि जो प्रत्याशी जैतपुर की लिए अयोग्य था वो जयसिंहनगर के लिए योग्य कैसे हो गया?

पार्टी से थी टिकट की उम्मीद, हमको किया निराश : फूलमती

जिला पंचायत उपाध्यक्ष फूलमती सिंह ने कहा कि जैतपुर विधानसभा की जनता मनीषा सिंह के क्रियाकलापों से नाराज़ है। अब प्रत्याशी के अदला बदली से जयसिंह नगर की जनता ने भी विरोध शुरू कर दिया है। मुझे पार्टी से टिकट मिलने की उम्मीद थी लेकिन मुझे टिकट नहीं दिया गया। अब टिकट पर विचार नहीं किया गया तो बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको बता दें कि जयसिंह नगर सीट शहडोल जिले की महत्वपूर्ण है। शहडोल जिला मुख्यालय भी इसी विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है।