भाजपा सरकार में हमारा लक्ष्य कुर्सी नहीं जनता के दिलों में जगह बनाना है : सिंधिया

 स्वतंत्र समय, अशोकनगर
मुंगावली विधानसभा के बहादुरपुर कस्बे में शुक्रवार को एक चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की 15 महीने की सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार बनने के पूर्व छोटे भाई और बड़े भाई ने जो वादे आम जनता और किसानों से किए थे लेकिन कुर्सी मिलने के बाद वह वादे हवा हवाई हो गए। इसी वादाखिलाफी से क्षुब्ध होकर उन्होंने झूठी और किसान विरोधी पार्टी को अलविदा कहा था। सिंधिया ने कहा हमारा लक्ष्य सरकार में आकर कुर्सी पाना नहीं बल्कि जनता के दिलों में जगह बनाना है। हम कुर्सी जनता को बैठाने के लिए लाते हैं जबकि कांग्रेस कुर्सी की भूख में भाग रही है। कांग्रेस की 15 महीने की सरकार धोखे की सरकार साबित हुई जबकि भाजपा की सोच सिर्फ और सिर्फ विकास करना है। 2003 में कांग्रेस सरकार के समय किसानों को दिन की जगह रात में 2 बजे बिजली मिलती थी एवं कम बोल्टेज के कारण बल्ब भी टिप टिप करते थे लेकिन भाजपा के शासन में किसानों को ना सिर्फ भरपूर बिजली बल्कि खाद, बीज भी भरपूर मिल रहा है।

भाजपा ने पहली बार क्षेत्र को मंत्री पद की सौगात दी

भाजपा प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि भाजपा ही ऐसी एकमात्र पार्टी है। जिसने 75 वर्षों के इतिहास में पहली बार मुंगावली को मंत्री पद की सौगात दी। ब्रजेंद्र सिंह मुझसे विगत 20 वर्षों से जुड़े हैं लेकिन मंत्री एवं विधायक बनने के बाद जब भी यह मेरे पास आए तो इन्होंने स्वयं के लिए मुझसे कभी कुछ नहीं मांगा। इन्होंने स्वयं के स्वार्थ से परे होकर जनता की समस्याओं को ही हमेशा प्राथमिकता दी है।

डबल इंजन की सरकार ने बनाया महिलाओं को आत्मनिर्भर

स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने न सिर्फ मोदी सरकार की योजनाओं को गिनाया बल्कि शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार की जमकर तारीफ की। सिंधिया ने कहा प्रदेश में जिस दिन शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कुर्सी संभाली थी उन्होंने सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना लागू कर लाखों बालिकाओं का भविष्य सुरक्षित कर दिया था। इस योजना के बाद प्रदेश के हर घर में जन्म लेने वाली लाडली लखपति बनकर आई है। शिवराज सरकार ने बालिकाओं की पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति योजनाए विवाह के समय कन्यादान योजना लागू कर बालिकाओं का जीवन खुशहाली से भर दिया है। मौजूदा समय में सरकार की लाड़ली बहना योजना ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया किया है। इस दौरान सिंधिया ने उनके संसदीय कार्यकाल में मुंगावली क्षेत्र में कराए गए कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते मैंने इस क्षेत्र की भरपूर सेवा दी। जब मैं पहली बार सांसद बना था तब यह क्षेत्र बिजली, सडक़, रेल के मामले में पूरी तरह पिछड़ा हुआ था। कोटा बीना रेल लाइन के दोहरीकरण में 2100 करोड़ एवं विद्युतीकरण में 700 करोड़ की योजना लाकर जनता को आवागमन की सुविधा देने का प्रयास किया। जबलपुर इंदौर, अजमेर कलकत्ता, पुरी एक्सप्रेस, दुर्ग जयपुर ट्रेनों के अशोकनगर स्टॉपेज कराए। इसके साथ ही बहादुरपुर को तहसील का दर्जा देने एवं सीएम राइज स्कूल की सौगात देकर शिवराज सरकार ने क्षेत्र को विकास के पथ पर लाकर खड़ा कर दिया है। जन सभा के अंत में सिंधिया ने उपस्थित जनसमूह से भाजपा प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।