भारत भाग्य विधाताः एशियन गेम्स में भारत ने पहले दिन 5 पदक जीते

एजेंसी, हांगझोऊ

चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में कल रविवार को मैडल इवेंट्स का पहला दिन था। मैडल इवेंट्स के पहले दिन भारत ने शानदार प्रदर्शन कर 3 रजत और 2 कांस्य पदक जीतकर कुल 5 पदक अपने नाम किए। एशियन गेम्स के 19वें संस्करण में भारत ने पहले दिन रोइंग में 3 और शूटिंग में 2 मेडल हासिल किए।

रोइंग में भारत को पहला मेडल अर्जुन लाल जाट और अरविन्द सिंह की जोड़ी ने दिलाया। अर्जुन और अरविंद की जोड़ी ने रोइंग के लाइट वेट डबल्स स्कल इवेंट की फाइनल रेस में 6 मिनट 28 सेकंड का समय निकलकर रजत पदक अपने नाम किया। रोइंग में दूसरा मेडल बाबूलाल यादव और लेखराम की जोड़ी ने दिलाया। मेंस पेयर के फाइनल में भारतीय जोड़ी ने तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक अपने नाम किया। रोइंग के खेल में तीसरा मेडल भारत को पुरुष टीम ने मेंस-8 इवेंट में रजत पदक के रूप में  दिलाया। पुरुष टीम फाइनल में  चीन पहले भारत दूसरे और इंडोनेशिया तीसरे स्थान पर रहा।

शूटिंग में भारत को पहला मेडल 10 मीटर एयर राइफल में

रोइंग के अलावा भारत ने पहले दिन शूटिंग में भी मेडल हासिल किए। शूटिंग में भारत को पहला मेडल 10 मीटर एयर राइफल के महिला टीम इवेंट में मिला। भारत की तरफ से मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसी की टीम ने फाइनल में कुल मिलाकर 1880.0 पॉइंट के स्कोर के साथ फाइनल में दूसरी स्थान पर रही। शूटिंग में भारतीय टीम को दूसरा पदक रमिता ने दिलाया। रमिता ने विमेंस 10 मीटर राइफल के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहकर भारत को उसका दूसरा कांस्य पदक दिलाया।