मंटू भैया तो क्या आप कल होने वाला इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच रुकवा दोगे? : संजय शुक्ला

इंदौर । विधायक संजय शुक्ला ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव से यह सवाल किया है कि क्या कल इंदौर में होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच को आप रुकवा दोगे ?

विधायक के द्वारा यह सवाल कल इंदौर नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक में दिए गए उसे फैसले के परिप्रेक्ष्य में किया गया जिसमें कहा गया कि अब इंदौर में इंडिया नहीं भारत शब्द का ही उपयोग होगा । विधायक शुक्ला ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के द्वारा आयोजित किए गए इस मैच के जो टिकट बेचे गए हैं उसमें भी इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के मैच का जिक्र किया गया है । इस मैच का जो लाइव टेलीकास्ट होगा, उसमें भी यही जिक्र किया जाएगा । अब ऐसे में महापौर के द्वारा जो फैसला लिया गया है उस संदर्भ में मैं यह जानना चाहता हूं कि अपने फैसले को कायम रखने के लिए महापौर क्या कदम किस तरह से उठाएंगे ?

शुक्ला ने कहा कि इंडिया के नाम को भारत करने के संदर्भ में केंद्र सरकार के द्वारा अब तक लोकसभा में भी विधेयक पेश नहीं किया गया है । इस विधेयक को मंजूर भी नहीं किया गया है । इस बारे में कोई गजट नोटिफिकेशन भी जारी नहीं हुआ है ।

ऐसे में केंद्र सरकार का यह प्रस्ताव अभी प्रभावी नहीं हुआ है । वैसे भी पूरा देश अपने देश का नाम इंडिया और भारत ही जानता है । यह उसी तरह से है महापौर जी, जैसे आपका नाम पुष्यमित्र भार्गव और आपके घर का नाम मंटू है ।